रक्तदान कैंप में 22 यूनिट रक्त एकत्रित

पंजाब भाजपा एनजीओ सेल के प्रधान निपुण शर्मा के निर्देशों पर फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में रक्तदान कैंप लगाया गया।

JagranSat, 25 Sep 2021 11:57 PM (IST)
रक्तदान कैंप में 22 यूनिट रक्त एकत्रित

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पंजाब भाजपा एनजीओ सेल के प्रधान निपुण शर्मा के निर्देशों पर भारतीय जनता पार्टी स्वयं सेवी प्रकोष्ठ फगवाड़ा ने हिदोस्तान वेलफेयर डोनर्स कौंसिल के सहयोग से पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जयंती के मौके पर सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया गया। कैंप में एनजीओ सेल पंजाब के महासचिव मास्टर हरीश शर्मा व भाजपा व्यापार मंडल के महासचिव पंकज चावला मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कैंप में 22 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर के दौरान रक्तदान करने वाले वालंटियरों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मास्टर हरीश शर्मा ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। स्वस्थ मनुष्य को जीवन में रक्तदान जरूर करना चाहिए। क्योंकि इससे किसी जरूरतमंद व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है। इस मौके पर राजेश मनन, ख्याल चंद, गगनदीप, आशु पुरी, दीपक मल्होत्रा, शाम लाल, रितेश गुप्ता, वितिन पुरी, गुलशन कुमार, अश्वनी शर्मा भी उपस्थित थे।

डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव करवाया जाए

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : आल इंडिया एंटी करप्शन फोरम जिला कपूरथला का प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान चंद्रशेखर खुल्लर तथा महासचिव रमन नेहरा की अगआई में एसएमओ डा. लैंबर राम से मिला। प्रतिनिधिमंडल में अश्वनी बघानिया तथा अमरजीत सिंह बसूटा भी शामिल थे। खुल्लर तथा नेहरा ने एसएमओ को फगवाड़ा में डेंगू के खतरे से अवगत करवाते हुए कहा कि शहर वासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए दवा का छिड़काव करवाया जाए। शहर में जहां भी बरसाती पानी जमा है उसे कार्पोरेशन के सहयोग से हटाया जाए। एसएमओ डा. लैंबर राम ने फोरम के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि जनता के स्वास्थ्य के प्रति सेहत विभाग सचेत है। जो भी जरूरी कदम होंगे उन्हें शीघ्र उठाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि डेंगू से बचाव के लिए घरों के आस-पास गमलों, कूलर में पानी को सप्ताह में कम से कम दो बार बदलते रहें। उन्होंने बताया कि डेंगू का लारवा विकसित होने में एक सप्ताह का समय लगता है। बारिश के मौसम में पूरी बाजू की कमीज पहनना भी मच्छर से बचाने में सहायक बनता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.