कैंप में 200 निर्माण श्रमिकों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

जलौखाना चौंक में पंजाब बिल्डिंग एंड अदर वर्कर्स कंस्ट्रक्शन बोर्ड ने विशेष कैंप लगाया

JagranSat, 04 Dec 2021 07:15 PM (IST)
कैंप में 200 निर्माण श्रमिकों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : शनिवार को जलौखाना चौंक में पंजाब बिल्डिंग एंड अदर वर्कर्स कंस्ट्रक्शन बोर्ड की तरफ से निर्माण कामगार, म•ादूरों, इलेक्ट्रीशियन पलंबर आदि की रजिस्ट्रेशन के लिए लगाए गए विशेष कैंप का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने किया। इस मौके पर राणा ने कहा कि जन प्रतिनिधि और सरकारी अधिकारी सरकार की लोक भलाई योजनाओं का लाभ हर लाभार्थियों तक पहुंचाएं। मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की तरफ से गरीब और समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के लिए चलाई जा रही भलाई योजनाओं का लाभ देने की तरफ सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है। पहली बार बीते दीपावली के मौके पंजाब सरकार की तरफ से हर रजिस्टर्ड कामगार को तोहफे के तौर पर 3100 रुपए दिए गए जिस पर कुल 400 करोड़ खर्च हुए। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि कामगार की रजिस्ट्रेशन के लिए सभी जिले भर में विशेष कैंप लगाए जाएंगे, जिसके लिए उन्होंने सहायक लेबर कमिश्नर को मौके पर ही निर्देश जारी किए।

उन्होंने सभी पार्षदों और श्रम विभाग के अधिकारियों को कहा कि वह अपने-अपने वार्ड में योग्य लाभार्थियों की पहचान करके उनका कार्ड बनाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें इस योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने कुछ कामगारों को रजिस्ट्रेशन के कार्ड भी बाँटे गए।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर शहरी विकास अनुपम कलेर ने बताया कि लोग भलाई योजनाओं का लाभ देने के लिए विशेष कैंप लगाने के बारे में समय सारणी अगले दो दिनों में जारी की जाएगी। सहायक काम कमिश्नर प्रदीप कुमार ने बताया कि जलौखाना में लगाए गए कैंप दौरान पहले दिन ही 200 से अधिक निर्माण कामगार के फार्म भरकर आनलाइन किए गए है। इस अवसर पर पूर्व विधायक बंगा तरलोचन सूंढ, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन मनोज भसीन, डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद, दीपक सलवान, देशबंधु, मनीष कुमार, हरसिमरनजीत सिंह भी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.