व्यक्ति से 16.50 लाख ठगे

एक व्यक्ति ने एक जानकार की 2 एकड़ जमीन बैंक में धोखे से गिरवी रख कर 16.50 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 01:25 AM (IST)
व्यक्ति से 16.50 लाख ठगे
व्यक्ति से 16.50 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : एक व्यक्ति ने एक जानकार की 2 एकड़ जमीन बैंक में धोखे से गिरवी रख कर 16.50 लाख रुपये की ठगी कर ली। इस संबंधी थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज किया है।

गुरदयाल सिंह पुत्र तेजा सिंह निवासी गांव कुहाला कला जिला जालंधर ने एसएसपी सतिदर सिंह को दी शिकायत में बताया था कि वह तथा हरनेक सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी कुहाला कला प्राइवेट बस में बतौर ड्राइवर व कंडक्टर काम करते थे।

उसको हरनेक सिंह ने कहा कि उसकी माली हालत बहुत खराब है तथा उसे कारोबार के लिए 16.50 लाख रुपये की जरुरत है जिस पर उसने हरनेक सिंह की बातों में आकर अपनी 2 एकड़ जमीन ओबीसी बैंक काला संघिया में गिरवी रख कर 16.50 लाख रुपये कर्ज लेकर सारी रकम हरनेक सिंह को दे दी। इस पर हरनेक सिंह ने बैंक से लिए गए लोन की कोई भी किश्त जमा नही करवाई तथा उसकी लिमिट ब्याज सहित 35 लाख रुपए तक पहुंच गई।

जब उसने हरनेक सिंह को बैंक का कर्ज वापस करने का दबाव डाला तो हरनेक सिंह ने पंचायत में बैठ कर लिखित तौर पर बैंक को पैसा देने का भरोसा दिया। इसके बावजूद उसने बैंक को ब्याज सहित रकम वापस नही की। इसके बाद हरनेक ंिसह के खिलाफ एसएसपी कपूरथला सतिदर सिंह को शिकायत की। जिन्होंने पूरे मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी सब डिवीजन हरिदर सिंह गिल को दिया। सब डिवीजन ने अपनी जांच में हरनेक सिंह पर लगे सभी आरोप सही पाए। जिसके आधार पर हरनेक सिंह के खिलाफ थाना सदर कपूरथला में मामला दर्ज कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी