कनाडा भेजने के नाम पर 12.87 लाख ठगे

ढिलवां पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:18 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:18 PM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर 12.87 लाख ठगे
कनाडा भेजने के नाम पर 12.87 लाख ठगे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कनाडा का फर्जी वीजा लगाकर युवक को कनाडा की जगह कंबोडिया भेज कर 12.87 लाख रुपये हड़पने के मामले में थाना ढिलवां की पुलिस ने तीन महिलाओं सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राम कुमार पुंज पुत्र मुनी लाल निवासी पती लाधू की ढिलवां ने एसएसपी कपूरथला को दी गई शिकायत में बताया था कि उसने दिसंबर 2019 में अपने बेटे शिवम पुंज को कनाडा भेजने के लिए पलविंद्र कौर पत्नी सुरजीत सिंह निवासी पती लाधू की ढिलवां, हरप्रीत कौर पत्नी जसपाल सिंह निवासी मनसूरवाल बेट हाल निवासी पती लाधू की ढिलवां, कंचन पत्नी हरजिंदर सिंह तथा हरजिंद्र सिंह उर्फ हैरी निवासी ठकरपुर तहसील पट्टी जिला तरनतारन के साथ 15 लाख में बात तय किया था। उसने आरोपितों को एक लाख रुपये तथा पासपोर्ट एडवांस में दे दिया। कुछ दिनों के बाद आरोपितों ने उसके बेटे की फ्लाइट बैंकाक के लिए करवा दी तथा बैंकाक में कुछ दिनों तक रखने के बाद उसे कंबोडिया भेज दिया गया। कंबोडिया में पहुंचाने के बाद आरोपितों ने उसके बेटे का कनाडा का वीजा भेज कर उससे पूरी राश मांगी ताकि वह उसे कंबोडिया से कनाडा भेज सके। कनाडा के वीजे को देखकर उसने 12.87 लाख रुपये आरोपितों को दे दिया जिनमें उसने कुछ अमेरिकी डालर आरोपियों के कहने पर अपने बेटे को कंबोडिया भेजे थे।

इसके बाद आरोपितों ने उसके बेटे की कनाडा के लिए फ्लाइट नहीं करवाई तो उसे पता चला कि आरोपियों ने उसे कनाडा का फर्जी वीजा दे दिया है। उसने किसी तरह अपने खर्च पर अपने बेटे को कंबोडियासे भारत बुलाया। जब उसने आरोपितों से पैसे मांगें तो तो उसे 2.70 लाख रुपये का चेक दे दिया गया जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गया।

एसएसपी ने आर्थिक अपराध शाखा को मामले की जांच के आदेश दिए। जांच के बाद आरोप सही साबित होने पर पलविंद्र कौर, हरप्रीत कौर, कंचन तथा हरजिंद्र सिंह उर्फ हैरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी