रक्तदान कैंप में 106 यूनिट रक्त एकत्रित

फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित रक्तदान कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:40 PM (IST)
रक्तदान कैंप में 106 यूनिट रक्त एकत्रित
रक्तदान कैंप में 106 यूनिट रक्त एकत्रित

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : शहर में शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित हिदुस्तान वेलफेयर ब्लड डोनर क्लब की ओर से मेहली गेट में स्थित शिव मंदिर तालाब अरोड़ियां रक्तदान कैंप लगाया गया। क्लब प्रधान विक्रम गुप्ता तथा सचिव वितिन पूरी की अध्यक्षता में आयोजित कैंप में प्रकल्प प्रभारी टीम के सदस्य राजेश शर्मा, जरनैल सिंह बसरा, हरीश सैनी, राजीव भारद्वाज लोकेश बाली, विपन मान, अश्विनी शर्मा, उदय खुल्लर तथा प्रभजोत सिंह के परिश्रम से 106 लोगों ने रक्तदान किया। विक्रम गुप्ता ने बताया कि संस्था की ओर से राष्ट्रीय रक्तदान दिवस को समर्पित चार रक्तदान कैंप हर रविवार आयोजित किए जा रहे हैं। हरजिदर गोगना में बताया कि डेंगू के प्रकोप के चलते ब्लड बैंक में बफर स्टाक बना रहना अति आवश्यक है ताकि किसी मरीज की जान बचाने के लिए उसके परिवार को ज्यादा मुश्किल ना आए। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य व्यक्ति को अपने जीवन में रक्तदान करना चाहिए क्योंकि इससे हम जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचा सकते है। इस अवसर पर मंदिर कमेटी अध्यक्ष बाबी अरोड़ा, सेहत विभाग के अधिकारी कमलजीत सिंह, हरप्रीत सिंह खुंडा, रणवीर प्रमार, नरेश कोहली, नीरज बक्शी, जगजीवन कुमार, राजेश शर्मा, अंजुम सहगल, हरीश कुमार हरीश सैनी, डा. अंजू शर्मा, प्रेम गुप्ता, प्रदीप बेदी, अजय अग्रवाल, लव बडेरा, सनी गुप्ता, वरिन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

जिले में 1929 लोगों को लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में रविवार को कुल 1929 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई। अब तक जिले में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 548272 तक पहुंच गई है। वैक्सीनेशन को लेकर शहरवासियों में उत्साह है। जिले के अलग-अलग जगहों पर लगाए गए कैंप में रविवार को लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे।

उधर, रविवार को जिले में कोरोना का एक मरीज मिला है। सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि रविवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 358 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिनमें 348 नेगेटिव तथा 10 की रिपोर्ट पेडिंग है। एंटीजन पर किए गए टेस्ट में एक सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 17826 तक पहुंच गई है। इस समय जिले में कोरोना के दो एक्टिव केस है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

chat bot
आपका साथी