चार्ट मेकिग प्रतियोगिता में निशा पहले स्थान पर

राष्ट्रीय वालंटियर रक्तदान कैंप लगा रहा है। इसके मद्देनजर क्लब ने चार्ट मेकिग प्रतियोगिता करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 01:40 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:55 AM (IST)
चार्ट मेकिग प्रतियोगिता में निशा पहले स्थान पर
चार्ट मेकिग प्रतियोगिता में निशा पहले स्थान पर

संवाद सहयोगी, नकोदर : यूथ वेलफेयर क्लब एक अक्तूबर से राष्ट्रीय वालंटियर रक्तदान कैंप लगा रहा है। इसके मद्देनजर क्लब ने चार्ट मेकिग प्रतियोगिता करवाई। क्लब सचिव सुनीता गिल की देखरेख में करवाई गतिविधि में जजों की भूमिका जसनीत कौर, मोनिका बांगड़ व अंजू ने निभाई।

इस अवसर पर नेशनल कॉलेज लड़कियों की कार्यकारी प्रिसिपल हरजीत कौर भी शामिल हुईं। प्रतियोगिता में निशा ने पहला, तानिया सोहल ने दूसरा, दलजीत कौर व ने तीसरा व कोमल रानी ने कंसोलेशन पुरस्कार हासिल किया। क्लब प्रधान जसप्रीत सिंह ढिल्लों, कनवीनर अमृतपाल सिंह, चेयरमैन गुरविदरजीत सिंह औजला व वाइस चेयरमैन बलविदर सिंह बब्बी ने विजेता छात्राओं को बधाई दी। श्री हनुमत आइएमटी में करवाई 'वर्चुअल डिबेट' प्रतियोगिता संवाद सहयोगी, गोराया : श्री हनुमत इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी गोराया के कंप्यूटर विभाग के बच्चों के लिए 'वर्चुअल डिबेट' प्रतियोगिता का जूम एप पर आयोजन किया। इसमें बीसीए के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के बच्चों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और उन्होंने बताया कि इस महामारी के चलते सभी बच्चे इंटरनेट के माध्यम से एजुकेशन से जुड़े हुए है। बच्चों ने बताया कि ऑनलाइन क्लास का उपयोग करके वह आसानी से पढ़ाई कर पा रहे हैं।

ऑनलाइन क्लास में विद्यार्थी शिक्षक द्वारा ली गई क्लास को रिकॉर्ड कर सकते हैं, जिससे कक्षा के बाद विद्यार्थी रिकार्डिग को पुन: सुन सकते हैं। इसके अलावा अलग-अलग एप्लीकेशन जैसे के स्काइप , गूगल मीट , जूम एप, गूगल क्लासरूम आदि के बारे में जानकारी हासिल की।

इस डिबेट में अलीशा, जगदीप कौर, रीना, रवि कांत, प्रभु देवा आदि ने भाग लिया।

कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. शैली रेखी शर्मा ने कहा कि यह एक शिक्षा शास्त्र नया ढंग है जो हर देश अपना रहा है।

chat bot
आपका साथी