रायजादा हंसराज स्टेडियम में बनेगा योग एंड एरोबिक्स सेंटर

रायजादा हंसराज स्टेडियम में योग व एरोबिक्स सेंटर बनने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:15 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:15 AM (IST)
रायजादा हंसराज स्टेडियम में बनेगा योग एंड एरोबिक्स सेंटर
रायजादा हंसराज स्टेडियम में बनेगा योग एंड एरोबिक्स सेंटर

जागरण संवाददाता, जालंधर : रायजादा हंसराज स्टेडियम में योग व एरोबिक्स सेंटर बनने जा रहा है। सेंटर के निर्माण के लिए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने शनिवार को डिस्ट्रिक्ट बैडमिटन एसोसिएशन को पांच लाख रुपये का चेक दिया। एसोसिएशन की अंतरिम कमेटी के सदस्य व पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने राणा केपी का धन्यवाद करते हुए कमेटी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया। रितिन खन्ना ने बताया कि स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा के लिए पांच नए सिथेंटिक कोर्ट व जिम बनाए गए हैं। खिलाड़ी खेल के बाद जिम पर एक्सरसाइज कर रहे हैं। स्टेडियम में ओलंपियन दीपांकर भट्टाचार्य की एकेडमी खोली गई है। ओलंपियन खिलाड़ियों को अभ्यास करवा रहे हैं। एकेडमी खोले जाने का उद्देश्य यहीं था कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार हो सकें।

रितिन खन्ना ने बताया कि स्टेडियम देश का पहला स्टेडियम है जो कोरोना महामारी के दौरान खोला गया है। स्टेडियम में सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। विधानसभा स्पीकर राणा केपी ने कमेटी के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में बचाव जरुरी है।

------

पांच सिथेंटिक कोर्ट बनाने के लिए दिए थे 15 लाख

हंसराज स्टेडियम में लगे नए पांच सिथेंटिक कोर्ट का निर्माण के लिए राज्यसभा सदस्य व पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के बेटे नरेश कुमार गुजराल ने एमपी लैंड से पंद्रह लाख रुपये दिए थे। कोर्ट लगाने उद्देश्य यहीं था कि खिलाड़ी चोटिल न हों। बेहतर सुविधाएं मिल सकें। अब योग एंड एरोबिक्स सेंटर बनने से कई लोगों को फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी