अल्टीमेट ट्रुथ की तलाश में आई पोलैंड की युवती से याहू बाबा ने ऋषिकेश में की अश्लील हरकतें, जालंधर में केस

पोलेंड से भारत आई एक युवती ने ऋषिकेश में रहने वाले याहू बाबा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा कि बाबा ने उससे अश्लील हरकतें की। युवती ने जालंधर में इस संबंध में जीरो एफआइआर दर्ज कराई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:12 PM (IST)
अल्टीमेट ट्रुथ की तलाश में आई पोलैंड की युवती से याहू बाबा ने ऋषिकेश में की अश्लील हरकतें, जालंधर में केस
पोलेंड की युवती से ऋषिकेश में अश्लील हरकतें। सांकेतिक फोटो

जागरण संवाददाता, जालंधर। उत्तराखंड के ऋषिकेश में अनंता संघा संगठन चलाने वाले याहू बाबा उर्फ शौर्य वर्धन पांडे के खिलाफ पोलैंड की एक योग टीचर ने अश्लील हरकतें करने और रात को कमरे में अकेले बुलाने के आरोप लगाए हैं। मामले में जालंधर पुलिस ने याहू बाबा के खिलाफ संबंधित धाराओं में जीरो एफआइआर दर्ज कर मामला उत्तराखंड के जिला टिहरी के मुनिकीरेती थाने को भेज दिया है।

पुलिस को दी शिकायत में पोलैंड की रहने वाली योग टीचर ने बताया कि वह लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही थी। वह 13 जनवरी को भारत आई थी। इस दौरान कुछ महीने दक्षिण भारत में रहने के बाद वह उत्तराखंड के ऋषिकेश चली गई थी। वहां युवती के एक दोस्त ने उसी अनंता संघ संगठन की जानकारी दी। इस संघ को मूलरूप से लखनऊ का रहने वाला सूर्यवर्धन पांडे उर्फ याहू बाबा संचालित करता है। पीड़िता की दोस्त ने उसे बताया कि बाबा ने उसे डिप्रेशन से उबार दिया है और वह बाबा के जरिए अल्टीमेट ट्रुथ को जान सकेगी। इसके बाद उसने याहू बाबा और उनके ग्रुप के साथ करीब 4 महीने का समय बिताया।

गले लगाने और अश्लील हरकतें करने के लगाए आरोप

पोलैंड की युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी दोस्त ने पहले ही उन्हें यह बता दिया था कि याहू बाबा तुम्हें जोर से गले लगाएगा, लेकिन उसके इरादे नेक हैं। इस दौरान जब बाबा के पास गई तो बाबा ने उससे पूछा कि वह डिप्रेशन में कैसा महसूस कर रही है। महिला इस बात का जवाब दिया। इसके बाद याहू बाबा ने उसे पीछे डंडे से मारा और कहा कि वह उसकी मदद करेगा। इस दौरान एक दिन बाबा ने उसे अपने अपार्टमेंट में बुलाया और उसे बेड पर लेटने का कहा। इस दौरान उसने योग टीचर के प्राइवेट पार्टस को छुआ और तीन से चार ब्वायफ्रेंड बनाने की बात कही।

युवती के मुताबिक बाबा ने उसे कहा कि वह रात को उसके अपार्टमेंट में अकेले आए। इसके बाद अप्रैल 2021 में बाबा ने धर्मशाला के विद्या आश्रम होटल में रात को अपने कमरे में बुलाया, जिससे डरकर वह उसके कमरे में नहीं गई। कुछ दिन बाद जब वह बाबा से कुछ सलाह लेने गई तो बाबा ने उसे फिर से बेड पर लिटाया और उसके प्राइवेट पार्टस को छूने लगा। यह सब कुछ उसके साथ 4 महीने तक चलता रहा। इसके बाद युवती ने आश्रम छोड़ बाबा का पीछा करना शुरू कर दिया।

युवती का कहना है कि बाबा एक विकृत मानसिकता का आदमी है और मासूम लड़कियों का ब्रेनवाश करता है। इस दौरान बाबा धर्मशाला से जालंधर आया, जहां पोलेंड की युवती ने पुलिस को अपने दिल्ली में रहने वाले एक दोस्त की मदद से बाबा के बारे में शिकायत दी। मामले की शिकायत की जांच करने के बाद पुलिस ने आरोपित बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर उसे ऋषिकेश के थाने में ट्रांसफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी