मां बगलामुखी धाम में यज्ञ संपन्न, संचालक भारद्वाज बोले मोह-माया का त्याग करें अध्यात्मिकता का अनुसरण

धाम के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज ने कहा कि लोगों को मोह और माया का त्याग करके अध्यात्मिकता का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोह-माया के जाल में फंसकर इंसान परमात्मा को भूलता जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:46 PM (IST)
मां बगलामुखी धाम में यज्ञ संपन्न, संचालक भारद्वाज बोले मोह-माया का त्याग करें अध्यात्मिकता का अनुसरण
मां बगलामुखी धाम, गुलमोहर सिटी में वीरवार को यज्ञ करवाया गया। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। मां बगलामुखी धाम, गुलमोहर सिटी में वीरवार को मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ करवाया गया। इस मौके पर धाम के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज ने कहा कि लोगों को मोह और माया का त्याग करके अध्यात्मिकता का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोह-माया के जाल में फंसकर इंसान परमात्मा को भूलता जा रहा है। संस्थान की तरफ से आयोजित मां बगलामुखी यज्ञ के दौरान उन्होंने अध्यात्मिकता का मार्ग अपनाने को प्रेरित किया। यज्ञ का आगाज पंडित अविनाश गौतम व पंडित पिंटू शर्मा ने नवग्रह, गौरी, गणेश, कुंभ पूजन के साथ किया। इसमें डा. जसबीर अरोड़ा बतौर मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने मंदिर कमेटी की तरफ से किए जा रहे कार्यों की सराहना की। नवजीत भारद्वाज ने कहा कि मां बगलामुखी का निरंतर उच्चारण करने से तन व मन शुद्ध होते हैं। पथ से भटके हुए लोगों को सच्चे मन से मां बगलामुखी की उपासना करनी चाहिए। संकीर्तन मंडली की सदस्यों ने मां बगलामुखी की उपासना कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। पूजा और आरती के बाद भंडारे का आयोजन किया गया।

यज्ञ में ये लोग मौजूद

इस मौके पर राकेश प्रभाकर, गोपाल मालपानी, सुरेंद्र सिंह, मधुकर, विक्रांत शर्मा, विक्रम भसीन, रमाकांत शर्मा, रोहित बहल, बावा जोशी, अमरेंद्र कुमार शर्मा, मुकेश चौधरी, राजेंद्र कत्याल, अभिलक्षय चुघ, अशोक शर्मा, जसविंदर सिंह, गुरबाज सिंह, गुलशन शर्मा, संजीव, राजेश महाजन, गितेश, यज्ञदत्त, अश्वनी शर्मा, मानव शर्मा, बावा खन्ना, मानवी भार्गव, राजीव, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, लक्की, सुनील जग्गी, प्रिंस, दिनेश चौधरी, पंकज, पप्पू, दीपक सहित सदस्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Accident in Jalandhar : भीषण सड़क हादसे में पिता व दो बच्चों की मौत, मां-बेटी गंभीर; एक्टिवा पर जाते कार से टक्कर

यह भी पढ़ें - Rain in Jalandhar: सात घंटे झमाझम बारिश से निचले क्षेत्रों में भरा पानी, घर से बाहर निकलना मुश्किल

chat bot
आपका साथी