World Nurses Day 2021 : विश्व नर्स दिवस पर नर्सों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करेगा भारतीय मजदूर संघ

कोविड-19 अवधि के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों व नर्सों ने कोविड के रोगियों के लिए सेवाएं प्रदान की हैं। कई लोगों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपना जीवन खो दिया है। इस बीत भारतीय मजदूर संघ ने नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:46 AM (IST)
World Nurses Day 2021 : विश्व नर्स दिवस पर नर्सों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करेगा भारतीय मजदूर संघ
विश्व नर्स दिवस पर भारतीय मजदूर संघ नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करेगा।

जालंधर, जेएनएन। भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने विश्व नर्स दिवस के उपलक्ष्य में 12 मई को नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।  इस संबंध में बीएमएस ने अपनी सभी राज्य इकाइयों और औद्योगिक संघों को विभागीय अस्पतालों, सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों और कॉर्पोरेट अस्पतालों के नर्सों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से संपर्क करने और उनकी सेवाओं की मान्यता में कोविड मानदंडों का पालन करके सत्कार कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है।

बीएमएस पंजाब-चंडीगढ़ के कोषाध्यक्ष मनोज पुंज ने बताया कि बीएमएस इकाइयों ने पहले ही कोरोना जागरूकता गतिविधियों का संचालन किया है।  केरल, बिहार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में और विभिन्न औद्योगिक संघों ने टीकाकरण जागरूकता, मास्क वितरण, हैंड सैनिटाइजर वितरण, बसों का स्वच्छताकरण, अस्पतालों के संचालन जैसी विभिन्न गतिविधियों की शुरुआत की है। सेवा भारती और अन्य स्थानीय संगठनों के सहयोग से होम कोरन्टीन केंद्रों को बनाए रखना,  रक्तदान और प्लाज्मा दान कार्यक्रम आयोजित करना आदि इसमें शामिल है।

मनोज पुंज ने कहा कि कोविड-19 अवधि के दौरान, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ नर्सों ने देश भर में कोविड के रोगियों के लिए सेवाएं प्रदान की हैं।  यह तथ्य है कि कई लोगों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपना जीवन खो दिया है।  भारतीय मजदूर संघ ने इन लोगों को नैतिक समर्थन देने और महामारी के दौरान प्रदान की गई उनकी महान सेवाओं की सराहना करने के लिए 12 मई को विश्व नर्स दिवस आयोजित करने का निर्णय लिया है। स्थानीय कोविड परिस्थितियों के आधार पर जिला इकाइयाँ और औद्योगिक संघ कार्यक्रमों की प्रकृति तय करेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी