ट्रैफिक कंट्रोल रूम गिराया, पीएपी चौक पर दूसरे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए खुदाई शुरू

पीएपी फ्लाईओवर के बिल्कुल नीचे दूसरी जगह पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए खुदाई शुरू की गई है। यहां कई जगह रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित किए जाने का प्रावधान है। इससे जलभराव की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:20 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:20 PM (IST)
ट्रैफिक कंट्रोल रूम गिराया, पीएपी चौक पर दूसरे रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए खुदाई शुरू
PAP फ्लाईओवर के बिल्कुल नीचे दूसरी जगह पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए खुदाई शुरू कर दी गई है।

जालंधर, जेएनएन। शहर के अति व्यस्त पीएपी चौक पर ट्रैफिक लाइट्स को खत्म कर राउंटअबाउट बनाने की प्रक्रिया के तहत सोमवार को चौक के बीच में बने ट्रैफिक कंट्रोल रूम को गिरा दिया गया। बीते लंबे अरसे से इसी ट्रैफिक कंट्रोल रूम में ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम बैठकर ट्रैफिक करते थे।

पीएपी चौक को जंक्शन के तौर पर विकसित करने की कवायद के तहत बरसाती पानी की निकासी के लिए भी खास प्रबंध किए जा रहे हैं। चौक परिसर के मध्य में विभिन्न जगहों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित किए जा रहे हैं। पहले रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए खुदाई का कार्य खत्म कर लिया गया है। अब फ्लाईओवर के बिल्कुल नीचे दूसरी जगह पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए खुदाई का काम शुरू किया गया है। चौक में विभिन्न जगहों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित किए जाने का प्रावधान है। इससे बरसात में पीएपी फ्लाईओवर के पास जलभराव की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के अलावा चौक परिसर में भूमिगत कंक्रीट के पाइप डालकर भी पानी की निकासी का प्रबंध किया जा रहा है। रामा मंडी और पीएपी के मध्य सर्विस लेन के किनारे बनाए गए ड्रेन को भी भूमिगत बनाया गया है और उसमें भी कंक्रीट के पाइप डाले जा रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी