पंजाब टीम में सिलेक्शन को दमखम दिखाएंगी महिला पहलवान, 16 जनवरी को नेशनल चैंपियनशिप के ट्रायल

वूमेन सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप 30 व 31 जनवरी को आगरा में हो रही है। इसके लिए पंजाब टीम के चयन को महिला पहलवानों के ट्रायल 16 जनवरी को रायेपुर ओलंपिक रेसलिंग एकेडमी परम वगर खोथड़ा रोड फगवाड़ा में लिए जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 10:56 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 10:56 AM (IST)
पंजाब टीम में सिलेक्शन को दमखम दिखाएंगी महिला पहलवान, 16 जनवरी को नेशनल चैंपियनशिप के ट्रायल
जालंधर में महिला पहलवानों के ट्रायल 16 जनवरी को लिए जाएंगे। (फाइल फोटो)

जालंधर [कमल किशोर]। द रेसलिंग फेडरेशन आफ इंडिया की की ओर से 23 व 24 जनवरी को सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप करवाने जा रहा है। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए पंजाब कुश्ती संस्था ने पंजाब टीम का चयन कर लिया है। दस बेहतर पहलवानों को टीम में शामिल किया गया है। अब महिला पहलवानों टीम चयन की बारी है। वूमेन सीनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप 30 व 31 जनवरी को होली लाइट सेकेंडरी स्कूल, फतेहपुर सीकरी रोड, आगरा, में होने जा रही है।

महिला पहलवानों के ट्रायल 16 जनवरी को

चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए पंजाब कुश्ती संस्था की ओर से महिला पहलवानों के ट्रायल 16 जनवरी को रायेपुर ओलंपिक रेसलिंग एकेडमी, परम वगर, खोथड़ा रोड, फगवाड़ा में लिए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन का समय सुबह दस बजे शुरु होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद 12 बजे ट्रायल शुरु हो जाएंगे। ट्रायल में प्रत्येक वजन में दो किलो भार की छूट जाएगी।

इन भार वर्ग के होंगे ट्रायल
वूमेन रेसलिंग चैंपियनशिप में 50, 53, 55, 57, 59, 62, 65, 68, 72 किलोभार वाले खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पिछले वर्ष हुई चैंपियनशिप में फ्री स्टाइल प्रतिस्पर्धा में गुरशरनप्रीत कौर ने स्वर्ण पदक जीता था। मनप्रीत कौर ने कांस्य पदक जीता था।

80 महिला पहलवान आने की उम्मीदः पदमश्री करतार सिंह
पंजाब कुश्ती संस्था के प्रधान करतार सिंह व महासचिव पीआर सौंधी ने कहा कि फ्री स्टाइनल मेन्स पंजाब टीम का चयन हो चुका है। अब 16 जनवरी को पंजाब महिला टीम का चयन किया जाएगा। ट्रायल में 80 के करीब पहलवान आने की उम्मीद है। सभी जिलों व एसोसिएशन से दस-दस बेहतर पहलवानों की लिस्ट मांगी गई है। ट्रायल की तैयारियां पूरी हो चुकी है। ट्रायल के लिए रजिस्ट्रेशन भी जारी है।

chat bot
आपका साथी