जालंधर में ससुर ने धोखे से बहू की दुकान सेवामुक्त कर्नल की पत्नी को बेची, केस दर्ज

प्रवीन कुमारी ने गांव खुसरोपुर की दुकान ससुर राम लुभाया से 2.35 लाख में खरीदी थी। बाद में उसके ज्यादा पैसे मिलते देख ससुर ने धोखे से दुकान 35 लाख में बेच दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:51 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:51 PM (IST)
जालंधर में ससुर ने धोखे से बहू की दुकान सेवामुक्त कर्नल की पत्नी को बेची,  केस दर्ज
जालंधर में ससुर ने धोखे से बहू की दुकान सेवामुक्त कर्नल की पत्नी को बेची, केस दर्ज

जालंधर, जेएनएन। बहू को 2.35 लाख रुपये में बेची दुकान के 35 लाख रुपये मिलते देख ससुर ने उसे सेवामुक्त कर्नल की पत्नी को बेच दिया। इसका पता चला तो बहू ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत कर दी। एसएचओ व एसीपी की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित ससुर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

गांव बंबीआवाल निवासी प्रवीन कुमारी ने सीपी को शिकायत दी कि उनकी एक दुकान गांव खुसरोपुर में है। उसने यह दुकान अपने ससुर राम लुभाया से 10 जनवरी 2013 को 2.35 लाख में खरीदी थी। फिर 11 मार्च 2014 को इसे जालंधर डेवलपमेंट अथॉरिटी से रेगुलर भी करवा लिया। बाद में उसे पता चला कि वही दुकान उसके ससुर राम लुभाया ने आगे किसी और को बेच दी है, जबकि वह इसकी पूरी कीमत अदा कर चुकी है और उनके बीच इकरारनामा भी हुआ था।

थाना सदर के एसएचओ ने इसकी जांच करते हुए कहा कि सभी पक्षों व गवाहों के बयान लेने के बाद कागजातों की पड़ताल की गई। उन्होंने लिखा कि जब प्रवीन कुमारी ने अपने ससुर राम लुभाया को इसकी रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो उसने शिकायतकर्ता पर केस कर दिया। हालांकि उसके पास कोई सुबूत न होने की वजह से केस वापस ले लिया। फिर बाद में राम लुभाया ने चालाकी से वही दुकान गांव खुसरोपुर की रमा शर्मा को 35 लाख में बेच दी।

एसीपी मेजर सिंह ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा कि जब प्रवीन कुमारी ने ससुर राम लुभाया को रजिस्ट्री के लिए कहा तो मामले को लटकाने के लिए उसने अदालत में केस कर दिया। फिर फैसला प्रवीन कुमारी के हक में होता देख केस वापस ले लिया। फिर, इसे सेवामुक्त कर्नल की पत्नी को धोखे से बेच दिया। पुलिस ने अब इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी