पुलिस अधिकारी को बेची एक्सपायर्ड बियर, हुआ चालान

शहर के प्रमुख बीएमसी चौक के नजदीक स्थित एक शराब के ठेके पर पुलिस अधिकारी को ही एक्सपायर्ड बियर बेच दिए जाने को लेकर देर रात जमकर बवाल हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:08 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 01:08 AM (IST)
पुलिस अधिकारी को बेची एक्सपायर्ड बियर, हुआ चालान
पुलिस अधिकारी को बेची एक्सपायर्ड बियर, हुआ चालान

जागरण संवाददाता जालंधर

शहर के प्रमुख बीएमसी चौक के नजदीक स्थित एक शराब के ठेके पर पुलिस अधिकारी को ही एक्सपायर्ड बियर बेच दिए जाने को लेकर देर रात जमकर बवाल हुआ। ठेके के कारिदे एक्सपायर बियर बेचे जाने के बावजूद जब अकड़ दिखाने लगे तो पुलिस अधिकारी ने मौके पर ही एक्साइज विभाग के अधिकारियों को बुला लिया।

विभाग के अधिकारियों की तरफ से चेक करने के दौरान भी बीयर एक्सपायर ही निकली और आनन-फानन में मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर रविदर सिंह की तरफ से संबंधित ठेके का चालान कर दिया गया और ठेके को बंद भी करवा दिया गया। असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर डीएस गरचा ने बताया कि उन्हें देर रात इस संबंध में सूचना मिली थी जिसके बाद तुरंत अधिकारियों को भेज कर मौके पर ही चेकिग करवाई गई और शिकायत सही पाए जाने के बाद संबंधित ठेकेदार का चालान कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कुछ शराब ठेकों से एक्सपायर बियर उठाई गई थी। एक्साइज इंस्पेक्टरों को भी ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और तुरंत ऐसा माल उठाने के लिए कहा जा चुका है। बावजूद कुछ ठेकेदार अब भी एक्सपायर माल बेचने की फिराक में हैं। उन्होंने कहा कि अगर अब भविष्य में दोबारा किसी भी शराब ठेके पर एक्सपायर बियर पाई गई तो संबंधित एक्साइज इंस्पेक्टर के खिलाफ ही कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

---------------

6750 एमएल नाजायज शराब समेत काबू

संवाद सहयोगी, नकोदर : सिटी पुलिस के एएसआई सुखवंत सिंह पुलिस पार्टी सहित गश्त कर रहे थे। इस दौरान महितपुर रोड नकोदर से गांव सोहलखुरद् व औलका की तरफ जा रहे एक व्यक्ति को हाथ में प्लास्टिक की कैनी पकड़े पैदल आते देखा तो तलाशी लेने पर कैनी से 6750 एमएल अवैध शराब बरामद की। आरोपी की पहचान कुलदीप कुमार उर्फ कीपा निवासी गांव औलका रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी