मकसूदां सब्जी मंडी में कल से शिफ्ट होगा थोक सब्जी का कारोबार

मकसूदां सब्जी मंडी में बढ़ रही भीड़ के चलते अब सब्जी का थोक कारोबार मंडी के पीछे पड़ी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। इसको लेकर मंडी बोर्ड ने पत्र जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:36 PM (IST)
मकसूदां सब्जी मंडी में कल से शिफ्ट होगा थोक सब्जी का कारोबार
मकसूदां सब्जी मंडी में कल से शिफ्ट होगा थोक सब्जी का कारोबार

जागरण संवाददाता, जालंधर : मकसूदां सब्जी मंडी में बढ़ रही भीड़ के चलते अब सब्जी का थोक कारोबार मंडी के पीछे पड़ी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। इसको लेकर मंडी बोर्ड ने पत्र जारी कर दिया है। इसके तहत मंडी में थोक में सब्जी का कारोबार करने वाले बुधवार से नई जगह पर शिफ्ट हो जाएंगे। उधर, खुले आसमान तले थोक सब्जी का कारोबार करना व्यापारियों के लिए आसान राह नहीं होगी। कारण, जिस जगह पर व्यापारियों को शिफ्ट किया जा रहा है, वहां पर ना तो शेड बनाई गई है व ना ही पानी व शौचालय का ही प्रबंध किया गया है। जबकि, गर्मी में सब्जी की बिक्री करते समय बार-बार पानी का छिड़काव करना होता है। ऐसे में धूप के बीच सब्जियां बेचने में उन्हें भारी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदरपाल शर्मा ने कहा कि मंडी में भीड़ लगातार बढ़ रही है। इस बीच जिला प्रशासन द्वारा भीड़ कम करने के लिए सब्जी का थोक कारोबार पीछे बनी शेड पर शिफ्ट करने का फैसला 10 मई को एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया था। इस बीच आढ़तियों को मंडी के अंदर भी अलग-अलग जगहों पर काम करने की पेशकश भी की गई थी। लेकिन, इसके बाद भी कोई असर ना होने के चलते अब बुधवार को थोक का कारोबार पीछे शिफ्ट करना विवशता बन गया है। यहां पर होगा कारोबार

- मंडी के गेट नंबर एक में प्रवेश करते ही दाई तरफ धनिया, पुदीना, पालक की बिक्री होगी

- नागरा गेट के पास खरबूजा व तरबूज का कारोबार होगा

- दुकान नंबर 30 के सामने आलू का कारोबार

- दुकान नंबर 85 के सामने वाले फड़ पर अन्य प्रकार की थोक सब्जियों का कारोबार होगा।

chat bot
आपका साथी