बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट ने ब्रेस्ट कैंसर करवाया वेबिनार

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तहत चलाए जा रहे दिशा-एक प्रयास के अंतर्गत ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस विषय पर इनोसेंट हा‌र्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:21 PM (IST)
बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट ने ब्रेस्ट कैंसर करवाया वेबिनार
बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट ने ब्रेस्ट कैंसर करवाया वेबिनार

जागरण संवाददाता, जालंधर : बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तहत चलाए जा रहे दिशा-एक प्रयास के अंतर्गत ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस विषय पर इनोसेंट हा‌र्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में वेबिनार का आयोजन किया गया। रिसोर्सपर्सन डा. पलक गुप्ता बौरी (एमबीबीएस, एमएस, जनरल सर्जन) ने बहुत ही अच्छे ढंग से ब्रेस्ट केयर अवेयरनेस- लेट्स फाइट इट टूगेदर विषय पर प्रकाश डाला। उन्होंने सभी महिला सदस्यों तथा कालेज में पढ़ने वाली लड़कियों से आग्रह किया कि वे अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। डा. पलक ने इस बारे में पावर पाइंट प्रेजेंटेशन द्वारा महिलाओं को समझाया कि वे किस प्रकार अपना परीक्षण स्वयं भी कर सकती हैं, इसके अतिरिक्त उन्होंने ब्रेस्ट केयर संबंधी उनके मन में जो गलत धारणाएं बनी हुई हैं उनका समाधान बताते हुए मन से हर प्रकार के डर को खत्म करने का आग्रह किया। -------------------------------------- मेहरचंद कालेज में नशाखोरी प्रति जागरूकता का वेबिनार हुआ

मेहरचंद पोलीटेक्निक कालेज में नशाखोरी प्रति जागरूकता के लिए वेबिनार आयोजित किया गया। जो राज्य सरकार की तरफ से नशों के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम को सफल बनाने के लिए करवाया गया। इस अवसर पर पंजाब राज तकनीकी शिक्षा और उद्योगिक बोर्ड के चेयरमैन महिदर सिंह केपी ने नशों के खिलाफ पोस्टर रिलीज किया। प्रिसिपल डा. जगरूप सिंह ने बेरोजगारी को नशे का कारण बताया। मुख्य वक्ता संदीप कुमार ने विद्यार्थियों के कुप्रभावों प्रति जागरूक किया। प्रो. कश्मीर कुमार ने सभी बडी ग्रुपों को नशों से दूर रहने की हिदायत दी।इस मौके पर प्रिस मदान, चेतन सूरी, सुधांशू नागपाल, मुनीष सचदेवा, अखिल भाटिया आदि थे।

chat bot
आपका साथी