Weather Update Jalandhar : जालंधर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, ठंड में हो रहा इजाफा

Weather Update Jalandhar जालंधर में रविवार को देर रात न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक रह गया। जिसके चलते ठंड में तो इजाफा हुआ ही साथ ही लोगों को गर्मी से भी पूरी तरह से निजात मिल गई है।

Vinay KumarPublish:Mon, 08 Nov 2021 08:22 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:22 AM (IST)
Weather Update Jalandhar : जालंधर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, ठंड में हो रहा इजाफा
Weather Update Jalandhar : जालंधर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, ठंड में हो रहा इजाफा

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में रविवार को देर रात न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 12 डिग्री सेल्सियस तक रह गया। जिसके चलते ठंड में तो इजाफा हुआ ही, साथ ही लोगों को गर्मी से भी पूरी तरह से निजात मिल गई है। हालांकि, दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने के चलते अधिकतम तापमान ने 28 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा भी छू लिया। उधर, दीवाली के बाद से शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 228 तक पहुंचने के बाद हवा में प्रदूषण की मात्रा में भी इजाफा हो गया है।

दरअसल पिछले एक सप्ताह से दोपहर के समय रोजाना तेज धूप खिल रही है। तो वहीं दूसरी तरफ तड़के तथा रात को तापमान में भारी गिरावट भी हो रही है‌। जिसका परिणाम सुबह तथा रात को ठंड के साथ सामने आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी सप्ताह के दौरान भी मौसम यथावत रहेगा। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में तेजी के साथ परिवर्तन हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह के अंतिम दिनों में तापमान में और भी गिरावट हो जाएगी। जिसका असर सर्दी के साथ पड़ेगा। लिहाजा सप्ताह के मध्यांतर तक दोपहर के समय रोजाना तेज धूप खिली रहेगी।

------

यह भी पढ़ें- श्री गुरु रविदास महाराज को समर्पित कीर्तन दरबार कराया

संवाद सहयोगी, जंडू सिंघा (पतारा) : जालंधर के गांव शेरपुर, शेखे व मुबारकपुर की संगत के सहयोग से श्री गुरु रविदास महाराज को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया गया। इस संबंध में अमृतबाणी सतगुरु रविदास महाराज जी के जाप के भोग डाले गए। इसके बाद भाई पवन कुमार, नरिन्द्र सिंह हैरी, बच्चों मनप्रीत व खुशप्रीत ने गुरुबाणी कीर्तन से संगत को निहाल किया। इस अवसर पर संत निरंजन दास जी सचखंड बल्लां से हरदेव दास, संत लेखराज नूरपुर, संत देसराज, दविन्द्र दास विशेष तौर पर उपस्थित हुए। डेरा सचखंड बल्लां से ज्योति लाकर नगर की परिक्रमा की गई व उसे कीर्तन दरबार में सुशोभित किया गया। समागम में विधायक चौधरी सुरिन्द्र सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए।