Weather Update Jalandhar : जालंधर में तड़के व रात को बढ़ रही ठिठुरन, तापमान में आया आधे से भी अधिक का अंतर

Weather Update Jalandhar जालंधर में दोपहर तथा रात के तापमान में आधे से भी अधिक का अंतर आ गया है। रात को न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह रहा है। आने वाले दिनों में तापमान का तापमान और भी गिरने की संभावना जताई जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 07:01 AM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 07:22 AM (IST)
Weather Update Jalandhar : जालंधर में तड़के व रात को बढ़ रही ठिठुरन, तापमान में आया आधे से भी अधिक का अंतर
Weather Update Jalandhar जालंधर में तापमान में आधे से भी अधिक का अंतर आ गया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Update Jalandhar जालंधर में दोपहर तथा रात के तापमान में आधे से भी अधिक का अंतर आ गया है। रात को न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ दोपहर के समय तेज धूप रहने के दौरान अधिकतम तापमान की दर 28 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू रही है। वहीं, आने वाले दिनों में तापमान का तापमान और भी गिरने की संभावना जताई जा रही है।

नवंबर माह के शुरुआत से लेकर दोपहर के समय रोजाना खिल रही तेज धूप तथा रात व तड़के के समय लुढ़क रहा तापमान मौसम में परिवर्तन का संकेत दे रहे हैं। इस बीच दीपावली के दौरान चलाए गए पटाखों के चलते एयर क्वालिटी इंडेक्स की दर 238 के साथ प्रदूषण का स्तर भी खतरनाक सीमा पर पहुंच गया है। जिसके चलते देर रात हल्की फोग के साथ ही आक्सीजन में भी कमी आ रही है। दोपहर तथा रात के तापमान में आधे से अधिक अंतर आने का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है।

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते देर रात तथा दोपहर के तापमान में इतना अंतर आ गया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाकों में हवा के बढ़ते दबाव का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है। जिससे आने वाले दिनों में निश्चित रूप से ठंड में इजाफा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- कबड्डी में जालंधर का एलकेसी दूसरे नंबर पर

जीएनडीयू में महिला और पुरुष वर्ग में चल रहे लीग मैचों में नेशनल स्टाइल इंटर कालेज कबड्डी चैंपियनशिप संपन्न हो गई। ए डिवीजन में पुरुष वर्ग के मुकाबलों में खालसा कालेज अमृतसर प्रथम, लायलपुर खालसा कालेज जालंधर द्वितीय और अमृतसर का हंिदूू कालेज तृतीय रहा। ए डिवीजन में महिला वर्ग के मुकाबलों में बीबीके डीएवी कालेज अमृतसर ने पहला, खडूर साहिब कालेज ने दूसरा व खालसा कालेज फार वूमेन अमृतसर ने तीसरे स्थान पाया। बी डिवीजन में में एसएसएम कालेज दीनानगर प्रथम, गुरु नानक कालेज बटाला द्वितीय व जीएनडीयू कैंपस पठानकोट थर्ड रहा।

chat bot
आपका साथी