Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में धूप निकलने से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा 2 दिन माैसम

Weather Forecast Jalandhar बुधवार को सुबह ठंडक होने की वजह से पार्कों में सैर करने व दोपहिया वाहनों पर जाने वाले लोगों ने गर्म कपड़े पहने दिखे। बुधवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:44 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:44 AM (IST)
Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में धूप निकलने से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा 2 दिन माैसम
रात व तड़के को ठंडी हवाओं ने लोगों को सर्दी का एहसास कराया। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: पहाड़ों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में पड़ने लगा है. वहीं पिछले सप्ताह बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट आने के बाद सुबह और रात को ठंड होने लगी है। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान कम होने से ठंडक बढ़ने की संभावना है। बुधवार को सुबह ठंडक होने की वजह से पार्कों में सैर करने व दोपहिया वाहनों पर जाने वाले लोगों ने गर्म कपड़े पहने दिखे। बुधवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी तथा न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

इसके चलते रात व तड़के को ठंडी हवाओं ने लोगों को सर्दी का एहसास भी होगा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे के दौरान धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान भी यथावत बना रहेगा। बुधवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। सप्ताह के अंत तक न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-Punjab Investor Summit: सरकार का बड़े उद्याेगाें पर फाेकस, वेंटीलेटर पर पंजाब की एमएसमई इंडस्ट्री; जानें कारण

आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आएगी

माहिर प्रो. दलजीत सिंह बताते है कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। अगले माह के शुरूआती दिनों में मौसम में ठंडक बढ़ेगी। इस दौरान शुरूआती ठंड से बचाव के लिए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। उनका कहना है कि पहाड़ों में बर्फबारी के चलते तापमान में तेजी से गिरावट आने लगी आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं डा. भूपेंद्र सिंह ने शुरुआती दौड़ की ठंड से बचाव करने की बात कही है। उन्होंने ठंड से बच्चों व बुजुर्गाें को खास एहतियात बरतने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें-Punjab Cabinet Meeting: सीएम चन्नी आज पहली बार आएंगे लुधियाना, कैबिनेट बैठक के लिए सर्किट हाउस संवारने में जुटे अफसर

chat bot
आपका साथी