Weather Forecast Jalandhar: शहर में सुबह-सुबह ठंड का प्रकाेप बढ़ा, दिन में धूप खिलने से मिली राहत

Weather Forecast Jalandhar शुक्रवार के बाद वीकेंड पर भी दिन भर धूप खिली रही। जिससे तापमान में तो इजाफा हुआ ही साथ ही लोगों ने पिछले दो दिनों से लगातार पड़ रही ठंड से भी कुछ हद तक निजात हासिल की।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:59 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:59 AM (IST)
Weather Forecast Jalandhar: शहर में सुबह-सुबह ठंड का प्रकाेप बढ़ा, दिन में धूप खिलने से मिली राहत
शुक्रवार के बाद वीकेंड पर भी दिन भर धूप खिली रही।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: शुक्रवार के बाद वीकेंड पर भी दिन भर धूप खिली रही। इससे जहां तापमान में इजाफा हुआ ही साथ ही लोगों ने पिछले 2 दिनों से लगातार पड़ रही ठंड से भी कुछ हद तक निजात हासिल की। हालांकि, मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे में मौसम के फिर से करवट लिए जाने के संकेत दिए हैं। इसके चलते आसमान में बादल छाए रहने व तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही तापमान में फिर से गिरावट हो जाएगी।

दरअसल, वीरवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे थे। वहीं शुक्रवार के बाद शनिवार को भी दोपहर के समय तेज धूप खिली। जिसके चलते दो दिनों में ही अधिकतम तापमान में 5 डिग्री का इजाफा हो गया। वीरवार जो तापमान 21 डिग्री सेल्सियस चल रहा था वह बढ़कर 26 डिग्री पहुंच गया। इसी तरह न्यूनतम तापमान भी आठ डिग्री से 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव व न्यू ईयर में बड़े हमले की फिराक में आइएसआइ, आतंकियों ने पूछताछ में किया खुलासा

पहाड़ी राज्याें में बर्फबारी का असर

उधर, मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे के दौरान बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनित शर्मा बताते है कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी व शीत लहर का असर मैदानी इलाकों में पड़ रहा है। रविवार को शीत लहर तेज हो जाएगी जिससे ठंड बढ़नी तय है। यदि इस माह बारिश नहीं हुई ताे लाेगाें काे सूखी ठंड का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पंजाब में इस बार माैसम मेहरबान रहा है। इस साल जमकर बारिश हुई है। जालंधर के बाजाराें में ठंड के कारण कम ही लाेग खरीदारी काे रहे हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नए निवेश पर पीपीसीबी का अडंगा, 500 यूनिट काे चलाने की नहीं मिल रही मंजूरी; जानें कारण

chat bot
आपका साथी