Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में आज भी छाएंगे बादल, लाेगाें काे गर्मी से मिलेगी राहत

Weather Forecast Jalandhar मौसम विभाग के अनुसार करीब 15-20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाए चलने की संभावना है। दरअसल पिछले तीन चार दिन से रोजाना तल्ख धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो हुई थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:43 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:43 AM (IST)
Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में आज भी छाएंगे बादल, लाेगाें काे गर्मी से मिलेगी राहत
मंगलवार शाम को बारिश के बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिली। (सांकेतिक तस्वीर)

जालंधर, जेएनएन। Weather Forecast Jalandhar : मंगलवार शाम को बारिश के बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिली। आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले पांच दिन तक आसमान में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने के आसार है। इस दौरान तापमान में हलकी गिरावट आएगी। बुधवार को अधिकतम तापमान 36 तथा न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होगा। लाॅकडाउन के चलते पर्यावरण का प्रदूषण कम होने की संभावना भी है, लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिन तक गर्मी से राहत मिलने वाली है। इस दौरान अधिकातम तापमान में चार और न्यूनतम में दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आ सकती है।

शाम को तेज हवाएं चलने के साथ बारिश की बौछारों से थोड़ी ठंडक का एहसास और गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार करीब 15-20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाए चलने की संभावना है। दरअसल, पिछले तीन चार दिन से रोजाना तल्ख धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो हुई थी। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ प्रो. दलजीत सिंह पश्चिमी विक्षोभ को इसका कारण मानते है। मध्यांतर तक तापमान में और भी इजाफा हो जाएगा। इस बीच गर्म हवा के थपेड़ों तथा तेज धूप के चलते लोगों की परेशानी भी बढ़ पड़ेगी।

यह भी पढ़ें-पंजाब में कोरोना काल में RSS स्वयंसेवक बने देवदूत, मरीजों को पहुंचा रहे अस्पताल, रक्तदान कैंप के लिए कर रहे प्रेरित

यह भी पढ़ें-Coronavirus Effect: खाद्य तेल ने रसोई में लगाया महंगाई का तड़का, रिफाइंड की कीमत प्रति लीटर 50 रुपये बढ़ी

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में कोविशील्ड की 26 हजार डोज पहुंची; आज सरकारी केंद्रों पर लगेगा टीका

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी