नूरपुर कालोनी में 15 दिनों से पानी की सप्लाई ठप, लोगों ने किया प्रदर्शन

वार्ड नंबर पांच के तहत आती नूरपुर कालोनी पिछले 15 दिनों से पानी की सप्लाई ठप है जिस कारण लोगों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:39 PM (IST)
नूरपुर कालोनी में 15 दिनों से पानी की सप्लाई ठप, लोगों ने किया प्रदर्शन
नूरपुर कालोनी में 15 दिनों से पानी की सप्लाई ठप, लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जालंधर

वार्ड नंबर पांच के तहत आती नूरपुर कालोनी के लोग पिछले 15 दिनों से पेयजल किल्लत का सामना कर रहे हैं। पहले यहां पर रोजाना शाम को एक घंटा और सुबह एक घंटा पानी आ रहा था, लेकिन अब यह भी बंद हो गया है। इसके विरोध में परेशान लोगों ने अकाली दल के सीनियर नेता एवं पार्षद बलजिदर कौर लुबाना के पति कुलदीप सिंह लुबाना के नेतृत्व में नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया और खाली बाल्टियां खड़काईं।

अकाली नेता कुलदीप सिंह लुबाना ने कहा कि तेज गर्मी शुरू हो गई है और पानी की किल्लत से लोग बेहाल हैं। नगर निगम पानी की सप्लाई तक नहीं दे पा रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कारणों से ऐसा किया जा रहा है, क्योंकि वार्ड की पार्षद अकाली दल से है और सत्ता में इस समय कांग्रेस है। अकाली नेता ने कहा कि बार-बार निगम से अपील की जा रही है कि नूरपुर कालोनी को टेकओवर करें, ताकि यहां पर विकास कार्य करवाए जा सकें। नूरपुर कालोनी में पानी की सप्लाई बहाल करने के लिए सुंदर नगर के साथ पाइप लाइन जोड़ने की जरूरत है। यह नगर निगम का काम है, लेकिन निगम इसे नहीं कर रहा, इसलिए तय किया गया है कि वह अपने खर्च पर पाइपलाइन जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने पाइप लाइन को जोड़ने का फैसला किया है, तब से उन्हें यह धमकियां मिल रही हैं कि अगर पाइपलाइन जोड़ी जाती है तो उन पर केस दर्ज किया जाएगा। निगम चाहे तो केस करवा दे, लेकिन वह लोगों को पानी मुहैया करवाने के लिए पाइप लाइन जोड़ कर रहेंगे। लुबाना ने बताया कि नूरपुर कालोनी पहले पंचायत का हिस्सा थी, लेकिन पिछले चुनाव में नगर निगम की हद में आ गई है। पिछले तीन साल से पंचायत विभाग के अधिकारी नगर निगम को कई चिट्ठी लिख चुके हैं कि नूरपुर कालोनी का चार्ज ले लिया जाए, लेकिन नगर निगम इसके लिए तैयार नहीं हो रहा है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इलाके के लोगों ने कहा कि अगर नगर निगम पानी की सप्लाई बहाल नहीं करेगा तो वह इलाका पार्षद के साथ मिलकर खुद सप्लाई लेने को मजबूर होंगे। दिलबाग नगर के रोज पार्क में गंदे पानी की सप्लाई

दिलबाग नगर से सटी कालोनी रोज पार्क में पिछले कई दिनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इससे लोग परेशान हैं और दूसरे इलाकों से पानी लाकर गुजारा कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि नगर निगम और इलाका पार्षद से भी शिकायत की गई है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। यहां पर हाल ही में सीवरेज की नई पाइप लाइन बिछाई गई है और इसके लिए काफी खोदाई की गई थी। इसके बाद से ही गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इलाका निवासी इशा भल्ला व अन्यों ने कहा कि नगर निगम लोगों को साफ पानी तक नहीं दे पा रहा है। घरों में जो पानी आ रहा है, उसमें से बदबू आ रही है। उन्होंने कहा कि आसपास के इलाकों में जहां लोगों के घरों में समर्सिबल लगे हैं, वहां से पानी लेकर गुजारा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी