जालंधर में सरकारी स्कूल लाडोवाली में वोटर जागरूकता प्रोग्राम आयोजित, बच्चों ने अपने मत का वोट का सही इस्तेमाल करने का दिया संदेश

जालंधर में सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लाडोवाली रोड में वोटर जागरूकता प्रोग्राम आयोजित किया गया। बच्चों ने जागरूकता रैली भी निकाली। रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर नेहरू गार्डन रोड अजीत चौक व स्टेशन रोड से होते हुए अलास्का चौक से स्कूल पहुंच कर संपन्न हुई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:47 PM (IST)
जालंधर में सरकारी स्कूल लाडोवाली में वोटर जागरूकता प्रोग्राम आयोजित, बच्चों ने अपने मत का वोट का सही इस्तेमाल करने का दिया संदेश
जालंधर में लाडोवाली सरकारी स्कूल के बच्चे वोटर जागरूकता रैली के दौरान।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लाडोवाली रोड में वोटर जागरूकता प्रोग्राम आयोजित किया गया। इसके तहत विद्यार्थियों की तरफ से जागरूकता रैली भी निकाली गई और सभी को अपने मत का सही तरह से इस्तेमाल करने के लिए भी संदेश दिया। विद्यार्थी हाथों में तख्तियां लेकर हर किसी को अपने इस अधिकार को व्यर्थ न जाने देने और योग्य व्यक्ति व उम्मीदवार को ही अपना मत देने की अपील कर रहे थे। इसमें 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षक भी शामिल हुए। यह रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर, नेहरू गार्डन रोड से होते हुए अजीत चौक से आगे बढ़ते हुए स्टेशन रोड से होते हुए अलास्का चौक से स्कूल पहुंच कर संपन्न हुई।

इस दौरान सविता और सुखविंदर कुमार की तरफ से विद्यार्थियों को अपने मत और मतदान की महत्ता बताई गई। यही नहीं जिन विद्यार्थियों की उम्र 18 साल या इससे अधिक उम्र हो चुकी है उन्हें अपना मत बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। यही नहीं उन्हें आनलाइन वोट बनाने की प्रक्रिया संबंधी भी जागरूक किया गया। विद्यार्थियों को बताया कि आज के युवा ही कल का भविष्य हैं और युवा वोटर ही सही सरकार बनाने में अपना अहम योगदान दे सकते हैं। ताकि सही उम्मीदवार जीते और देश, राज्य व समाज के विकास में बेहतरी हो। यही नहीं विद्यार्थियों को भी समाज की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयासरत रहने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। ताकि वे भी आगे आकर अपनी युवा सोच के साथ-साथ बेहतरीन आईडीयाज की मदद से बेहतर समाज के सृजन में अहम भूमिका निभाएं।

chat bot
आपका साथी