Virat Kohli ने की 11 खिलाड़ी ओलिंपिक में भेजने वाले LPU की तारीफ, ट्वीट कर कहा- बेस्‍ट क्रिकेटर भी करें तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को ओलंपिक में हिस्सा लेने का रिकॉर्ड तोड़ने पर ट्वीट कर बधाई दी है। उनकी पोस्ट में लिखा है क्या रिकॉर्ड है। दस प्रतिशत भारतीय ओलंपियन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से हैं।

Vinay KumarWed, 28 Jul 2021 11:54 AM (IST)
विराट कोहली ने 11 खिलाड़ी ओलिंपिक में भेजने वाले LPU की तारीफ की है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) को ओलंपिक में हिस्सा लेने का रिकॉर्ड तोड़ने पर बधाई दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम के माध्यम से एलपीयू से अपने कुशल खिलाड़ियों को क्रिकेट में भी भेजने का आग्रह किया। उनकी पोस्ट में लिखा है, 'क्या रिकॉर्ड है। दस प्रतिशत भारतीय ओलंपियन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से हैं। मुझे उम्मीद है कि एलपीयू अपने विद्यार्थियों  को भारतीय क्रिकेट टीम में भी भेजेगा।

उन्होंने आगे कैप्शन दिया, 'भारत को 10 और एलपीयू की जरूरत है। एलपीयू के 11 छात्रों को शुभकामनाएं जो 2021 टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सचमुच, यह एक बड़ी उपलब्धि है। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने सभी भारतीयों से आग्रह किया है। 'आइए एक साथ आगे आएं और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले हमारे सभी एथलीटों का समर्थन करें।'

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल में एलपीयू के 11 विद्यार्थी शामिल

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल में एलपीयू में 11 विद्यार्थी शामिल हैं। इनमें हाकी के मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, रूपिंदरपाल सिंह, चार सौ मीटर रिले में अमोज जैकब, नीरज चोपड़ा (जैवलिन), बजरंग पुनिया (रेसलिंग), निशाद कुनार (पैरा एथलीट हाई जंप) शामिल हैं।

भारत-स्पेन मैच में रूपिंदरपाल सिंह ने किए 2 गोल

टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन की शानदार शुरुआत के साथ एलपीयू के छात्र रूपिंदरपाल सिंह के दो गोल ने भारतीय हॉकी टीम को विजय दिलाई। उन्होंने दो मौकों को गोल में बदलकर स्पेन पर भारतीय टीम की 3-0 की मजबूत जीत में बड़ा योगदान दिया। एक और गोल उनकी टीम के साथी सिमरनजीत सिंह ने किया।

आने वाले मैचों में एलपीयू के विद्यार्थी करेंगे प्रदर्शन

हॉकी के लिए पुरुषों का गोल्ड मेडल मैच  आठ अगस्त को दोपहर 3:30 बजे होगा। नीरज चोपड़ा (भाला फेंक), अमोज जैकब (रिले रेस), बजरंग पुनिया (कुश्ती) के 4 अगस्त को मुकाबले होंगे। बजरंग पुनिया 8 अगस्त को होने वाले समापन समारोह के दौरान भारतीय दल के ध्वजवाहक भी होंगे। पैरा-एथलीट निषाद कुमार पैरालिंपिक हाई जंप में हिस्सा लेंगे।

देश का नाम कर रहे है विद्यार्थी : चांसलर

एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने कहा कि विराट कोहली के शब्दों का स्वागत करते हुए उम्मीदों पर खरे उतरने का वादा किया है। एलपीयू ने देश को कई खिलाड़ी दिए है जो देश का नाम रोशन कर रहे है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.