संडे मार्केट की आड़ में रैनक बाजार चौक में लगी फड़ियां, कोर्ट के आदेश के बाद पिछले साल हुई थी कार्रवाई

जालंधर में अनलाक प्रक्रिया शुरू होते ही बाजार खुल गए इसकी आड़ में रैनक बाजार चौक में फड़ियां लगनी शुरू हो गईं। इससे एक बार फिर बाजार में जाम की समस्या पैदा हो गई है। पिछले साल निगम की डिच ने यहां लगी फड़ियों को मलबे में बदल दिया था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 02:01 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 02:01 PM (IST)
संडे मार्केट की आड़ में रैनक बाजार चौक में लगी फड़ियां, कोर्ट के आदेश के बाद पिछले साल हुई थी कार्रवाई
जालंधर के रैनक बाजार चौक में फिर से अवैध कब्जा कर फड़ियां लगनी शुरू हो गई हैं। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। संडे मार्केट की आड़ में शहर के व्यस्त रैनक बाजार चौक में फिर से फड़ियां लगनी शुरू हो गई हैं। चौक के दायरे के अंदर और बाहर समान डिस्प्ले करके यहां नए सिरे से कब्जा कर लिया गया है। इस कारण चौक में फिर से ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई है। दूसरी ओर इसे लेकर नगर निगम ने चुप्पी साधी हुई है।

दरअसल, पिछले वर्ष कोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम ने रैनक बाजार चौक में लगने वाली फड़ियों को हटाने के बाद अवैध कब्जे भी गिरा दिए थे। निगम की डिच ने चौक में हुए कब्जे मलबे में बदल दिए थे। फड़ी वाले दोबारा कब्जा ना करें, इसके लिए मलबा भी कई दिनों तक चौक में पड़ा रहा था। तब नगर निगम काफी हद तक कब्जा हटाने में सफल रहा था।

अनलाक प्रक्रिया का ले रहे लाभ

कोरोना वायरस महामारी के चलते मार्च माह में लगाए गए कर्फ्यू तथा लाकडाउन के दौरान तमाम तरह के बाजार बंद पड़े हुए थे। इससे पूर्व सैनिक बाजार चौक भी साफ था। लेकिन, अनलाक प्रक्रिया शुरू होते ही बाजार खुल गए, इसकी आड़ में चौक में भी फड़ियां लगनी शुरू हो गईं।

देखते ही देखते चौक पर हुआ कब्जा

अनलाक प्रक्रिया के बाद इस चौक में दो फड़ियां लगी थी। इस पर नगर निगम ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे फड़ी वालों की हिम्मत बढ़ गई और इस समय चौक और उसके आसपास करीब 20 फड़ियां सज चुकी हैं। निगम की जमीन पर कब्जा करके लगाई जा रही इन फड़ियों के कारण बाजार में फिर से पर ट्रैफिक की समस्या पैदा हो गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी