Vegetable Price : पठानकोट में होलसेल में टमाटर 54 व गोभी 65 रुपये प्रति किलो, बारिश के कारण बढ़े सब्जियों के दाम

सब्जी विक्रेता सौरव ने बताया कि बारिश का मौसम होने पर कुछ सब्जियां खराब हो जाती हैं और जो भी मंडी में सब्जियां पहुंचती है उसे बोरियों के हिसाब से ही उठाना पड़ता है। होलसेल के रेट से चार से पांच रुपये ही बढ़ा कर सब्जी बेच रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:17 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:17 AM (IST)
Vegetable Price : पठानकोट में होलसेल में टमाटर 54 व गोभी 65 रुपये प्रति किलो, बारिश के कारण बढ़े सब्जियों के दाम
बारिश के मौसम में सब्जियों के दाम में एक दम से उछाल आया है।

जागरण संवाददाता, पठानकोट। बारिश के मौसम में सब्जियों के दाम में एक दम से उछाल आया है। सब्जियों की कीमत में दस से बीस फीसद इजाफा हुआ है। बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। इसमें बाहर से आने वाली सब्जियों का अधिक प्रभाव है। दूसरा डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का भी सब्जियों पर असर पड़ा है क्योंकि ट्रांसपोर्टरों ने गाड़ियों का किराया बढ़ाना शुरू कर दिया है, जिसका असर सब्जियों पर पड़ने लगा है। विक्रेताओं को अधिक दाम में सब्जियां खरीदनी पड़ रही है और इसी वजह से बाजार में सब्जियों दस से बीस फीसद महंगी बेचनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा वृद्धि हरी तोरी, टमाटर, घिया, फूल गोभी, शिमला मिर्च आदि के दाम में हुई है।

सब्जी विक्रेता सोरव ने बताया कि बारिश का मौसम होने पर कुछ सब्जियां खराब हो जाती हैं और जो भी मंडी में सब्जियां पहुंचती है उसे बोरियों के हिसाब से ही उठाना पड़ता है। होलसेल के रेट से चार से पांच रुपये ही बढ़ा कर मार्केट में सब्जी बेच रहे हैं। बहुत सी सब्जियां खराब भी निकल आती है, जिस वजह से विक्रेताओं को भारी नुकसान ङोलना पड़ता है। उदाहरण के तौर पर टमाटर अगर बोरी मे पड़ा रहे तो पानी लगता है, जिससे वह खराब हो जाते हैं। इसी तरह बाकी सब्जियां भी।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें भी महंगाई का कारण

गौर हो कि जैसे-जैसे डीजल पेट्रोल की कीमतों में उछाल हो रहा है, वैसे-वैसे ट्रांसपोर्टरों ने भी अपना किराया बढ़ाना शुरू कर दिया है। ट्रांसपोर्ट का किराया बढ़ने से होल सेल में भी सब्जियां महंगे दाम में मिलने लगी हैं।

होल सेल सब्जियों के दाम

गोबी- 65

टमाटर- 54

प्याज- 25

आलू पहाड़ी- 20

आलू शूगर फ्री- 16

घिया- 56

हरि तोरी- 55

भिंडी- 44

शिमला मिर्च- 55

पत्ता गोबी- 25

करेला- 55

रीटेल सब्जियों के दाम

गोबी- 70

टमाटर- 60

प्याज- 30

आलू पहाड़ी- 25

आलू शूगर फ्री- 20

घिया- 60

हरि तोरी- 60

भिंडी- 60

शिमला मिर्च- 60

पत्ता गोबी- 30

करेला- 60

परचून बाजार में सब्जियों के दाम

फूल गोभी 40

शिमला मिर्च 30

भिंडी 40

करेला 45

हरी तोरी 30

बंद गोभी 20

टमाटर 40

प्याज 20

आलू 15

घिया- 40

chat bot
आपका साथी