जालंधर के दोआबा कालेज की स्वाद सदन प्रतियोगिता में वंशिका बग्गा रहीं विजेता

प्रतियोगिता में सभी विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के पकवान बनाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। इस प्रतियोगिता को करवाने का उद्देश्य भी यही था कि विद्यार्थियों में गतिविधि करवाकर उनकी छुपी हुई प्रतिभा को बाहर लाकर निखाराजा सके

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:58 PM (IST)
जालंधर के दोआबा कालेज की स्वाद सदन प्रतियोगिता में वंशिका बग्गा रहीं विजेता
प्रतियोगिता में विद्यार्थियों और अध्यापकों सहित 70 प्रतिभागी आनलाइ शामिल हुए। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। दोआबा कालेज के टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट विभाग की तरफ से स्वाद सदन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खिताब वंशिका बग्गा ने जीता जबकि गौरव रनरअप रहे। विशेष महमान शेफ नितेश ठाकुर ने निर्णायक की भूमिका निभाई। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को भविष्य में अपनी प्रेक्टिकल स्किल्स बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा उन्होंने सभी को क्रिएटिविटी भी करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। शेफ ने कहा कि विद्यार्थी अपने बनाए पकवानों के स्वाद का ख्याल रखने के साथ-साथ उन्हें बेहतरीन क्रिएटिव आइडियाज के साथ सजाने पर भी ध्यान दें।

प्रतियोगिता में विभाग के अध्यक्ष प्रो. राहुल हंस, विद्यार्थियों और अध्यापकों सहित 70 प्रतिभागियों ने आनलाइन मोड के जरिये हिस्सा लिया। प्रिंसिपल डा. नरेश कुमार धीमान ने निर्णायकगणों और विद्यार्थियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि स्वादिष्ट पकवानों का स्वाद चखने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है। हालांकि उन्हें बेहतर ढंग से बनाने और प्रस्तुत करने पर भी ध्यान देना जरूरी है। ऐसे ही गुर सिखाने और विद्यार्थियों को अपना टैलेंट दिखाने के उद्देश्य से ही कालेज ने यह मंच मुहैया करवाया है। 

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने तरह-तरह के पकवान बनाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। प्रिंसिपल धीमान ने कहा कि प्रतियोगिता को करवाने का उद्देश्य भी यही था कि विद्यार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा बाहर लाकर निखारी जा सके। इसका प्रतिभागियों ने भी खूब फायदा उठाया है। प्रतियोगिता में प्रो. विशेष, प्रो. मिथलेश, लैब टैक्नीशन हरप्रीत की भूमिका अहम रही।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी