जालंधर में दूसरी डोज लगवाने वालों में बढ़ा रूझान, आज सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में नहीं लगेगी वैक्सीन

जालंधर में आज सरकारी व गैर सरकारी वैक्सीन लगाने वाले सेंटर बंद रहेंगे। वैक्सीन सोमवार को सभी सेंटरों में लगाई जाएगी। कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वालों में तेजी से रूझान बढ़ने लगा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:23 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:23 AM (IST)
जालंधर में दूसरी डोज लगवाने वालों में बढ़ा रूझान, आज सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में नहीं लगेगी वैक्सीन
जालंधर में आज सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में वैक्सीन नहीं लगेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में रविवार को छुट्टी होने की वजह से सरकारी व गैर सरकारी वैक्सीन लगाने वाले सेंटर बंद रहेंगे। रविवार को वैक्सीन लगवाने वाले लोग इस बात का ध्यान रखें कि सेंटरों पर जाने से निराशा हाथ लगेगी। वैक्सीन सोमवार को सभी सेंटरों में लगाई जाएगी। कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वालों में तेजी से रूझान बढ़ने लगा है। हालांकि वैक्सीन मुहिम में एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल भी आड़े आ रही है।

इस वजह से देहात इलाके के ज्यादातर सेंटरों में एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित रहा। वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले लोगों को निराश लौटना पड़ा। वहीं शहरी इलाकों में बने सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की लाइनें लग रही है। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में लंबी लाइनें लगने लगी है और करीब चार सौ लोगों को वैक्सीन की डोज लगने लगी है। वहीं सेहत विभाग की ओर से वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने के लिए हर घर दस्तक मुहिम के तहत टीमें लोगों के घर तक पहुंच रही है। कई इलाके में घरों के आसपास मिनी कैंप लगा कर वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में पहली डोज लगवाने वालों का 90 तथा दूसरी वालों का 49 फीसदी से ज्यादा लक्ष्य पूरा कर लिया है। विभाग के स्टाक में एक लाख के करीब डोज पड़ी है। वहीं करीब सवा लाख ऐसे है जिन्हें दूसरी डोज लगाने का समय हो गया है। विभाग की टीमें उनके साथ संपर्क कर उन्हें डोज दे रही है। रविवार को छुट्टी की वजह से सेंटर बंद रहेंगे और लोगों को सोमवार को वैक्सीन की डोज लगेगी। जिले में 1468222 पहली तथा 809531 लोग दूसरी डोज लगवा चुके है।

chat bot
आपका साथी