वार्ड स्तर पर लोगों को लगाई जाए वैक्सीन

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया वार्ड स्तर पर चलाई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:22 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:22 AM (IST)
वार्ड स्तर पर लोगों को लगाई जाए वैक्सीन
वार्ड स्तर पर लोगों को लगाई जाए वैक्सीन

जागरण संवाददाता, जालंधर

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज करना चाहिए। प्रशासन को चाहिए कि वो वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को वार्ड स्तर पर लाने के लिए पार्षदों को जिम्मेदारी दे। इससे अधिक से अधिक कैंप लगेंगे और लोगों को भी वैक्सीन लगाने में आसानी होगी। लाडोवाली रोड मार्केट के दुकानदारों ने दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव प्रोग्राम के दौरान ये विचार रखे। उन्होंने कहा कि कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए यही एकमात्र रास्ता है।

---------- अब बारी है कोविड-19 को पूरी तरह से खत्म करने की। इसके लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को वार्ड स्तर पर पार्षद शुरू करवाएं, ताकि जल्द से जल्द हर इलाके में लोग सुविधानुसार वैक्सीन लगवा सकें।

-अमरीक सिंह

---------- कोरोना काल में बेहद तंगी भरे हालात रहे हैं। अब जाकर फिर से हालात सुधरते नजर आने लगे हैं। अब वैक्सीन की कमी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए प्रशासन व सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए।

-लवली

--------- हालात सुधरेंगे तभी काम चलेगा। टैक्सियों के सीट कवर बनाने का काम है। ऐसे में जब तक दूसरे राज्यों में जाना आसान नहीं होगा, टैक्सियां न आएंगी और न जाएंगी। सरकार इस तरफ ध्यान दे।

संदीप कुमार

--------- वैक्सीनेशन कैंप अभी गिने चुने स्थानों पर लग रहे हैं। हर कोई अपने नजदीक सेंटर पर ही वैक्सीन लगवाना चाहता है। प्राइवेट अस्पतालों में तो वैक्सीन के दाम ही बहुत है। सेहत विभाग उचित कदम उठाए।

मयूर कत्याल

--------- मार्केट के हालात तो कोरोना खत्म होने पर ही सुधरेंगे। प्रशासन ने सातों दिन दुकानें खोलने की मंजूरी दी है, जिसका वे स्वागत करते हैं। अब वैक्सीन जल्द से जल्द लोग लगवाएं ताकि हालात और बेहतर हों।

संजीव कुमार

--------- हालात तब तक नहीं सुधरेंगे, जब तक लोगों के हाथ में पैसा नहीं होगा। कोविड काल में लोगों की नौकरियां छिन गई। पैसा हाथ में रहा नहीं। अब तो समय सरकारी नौकरियों वालों का ही है।

- गुरमीत

------- कोरोना से बचना है तो वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन लगने से कई लोगों को बुखार होता है, जिसमें कोई घबराने की बात नहीं है। वैक्सीनेशन के लिए लोग आगे आएं।

अजय

--------- कोरोना से बिगड़े हालात को सुधारने के लिए सरकार और सेहत विभाग की गाइडलाइंस का पालन करें। सरकार ने सभी के बचाव के लिए ही मास्क पहनना अनिवार्य किया और अब वैक्सीन।

अरुण प्रीत

--------- हालात तो मार्केट खुलते ही दिखने लग पड़े हैं। छूट बढ़ने से ग्राहकों को समय भी अधिक मिलने लग पड़ा है। अब जल्द हालात सुधरेंगे। लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें तो समस्या बढ़ेगी नहीं।

सुधीर

--------- मार्केट पूरी तरह से खुल गई है। जिम, रेस्तरां व सिनेमा हाल भी खुल गए हैं तो सारी ट्रेनें भी फिर से चला देनी चाहिए। इससे यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी और कामकाज भी। सरकार इस तरफ ध्यान दे।

रजिदर कुमार

chat bot
आपका साथी