Jalandhar Coronavirus Vaccination: जालंधर में सीरिंजों की कमी, कमजोर पड़ने लगा टीकाकरण अभियान

Jalandhar Coronavirus Vaccination जिले में सीरिजों की कमी के चलते शुक्रवार को जिले के 171 सेंटरों में 24791 लोगों को वैक्सीन लगी। वहीं सेहत विभाग रविवार को बड़े स्तर पर विशेष कैंप लगाकर लोगों को केवल दूसरी डोज लगाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 09:45 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccination: जालंधर में सीरिंजों की कमी, कमजोर पड़ने लगा टीकाकरण अभियान
वैक्सीन की सप्लाई के बाद अब सीरिंजों की किल्लत। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Coronavirus Vaccination: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों में उत्साह लगातार बढ़ रहा है। वैक्सीन की सप्लाई के बाद अब सीरिंजों की किल्लत की वजह से वैक्सीन प्रभावित होने लगी है। वर्तमान में वैक्सीन का स्टाक ज्यादा और सीरिंजें कम होने की वजह सेहत विभाग भी सेंटरों में वैक्सीन भेजने से हाथ खींचने लगा है। सीरिजों की कमी के चलते शुक्रवार को जिले के 171 सेंटरों में 24791 लोगों को वैक्सीन लगी। वहीं सेहत विभाग रविवार को बड़े स्तर पर विशेष, कैंप लगाकर लोगों को केवल दूसरी डोज लगाएगा। विभाग करनाल से सीरिंजे मंगवाएगा।

वीरवार रात को सेहत विभाग के स्टोर में 65 हजार कोविशील्ड और दो हजार कोवैक्सीन तथा 12 हजार सीरिंजों का स्टाक आया था। इससे पहले विभाग के स्टोर में 27 हजार के करीब सीरिंजे पड़ी थी। शुक्रवार को सीरिजों की किल्लत के चलते डोज भी कम लगी। इससे पहले वैक्सीन का स्टाक होने पर एक दिन में 85 हजार के करीब डोज लग चुकी है. जानकारी के मुताबिक धार्मिक संगठनों की ओर स. लगाए जाने वाले कैंपों में डोज की सप्लाई ज्यादा और सीरिंजें कम पहुंची है. वहीं सरकारी सेंटरों में वैक्सीन पहुंच चुकी है. ज्यादातर सेंटरों को सीरिंजें आने का इंतजार है. शनिवार को सीरिंजे आने की संभावना है.

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टाक में तकरीबन छह हजार सीरिंजे, दस हजार कोविशिल्ड तथा 42सौ कोवैक्सीन की डोज पड़ी है. विभाग की गाड़ी देर रात सीरिंजे लेने के लिए करनाल जाएगी. शनिवार को स्टोर में पहुंचेगी। रविवार को विभाग की ओर से विशेष कैंप लगा कर लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाएगा. विभाग की ओर से वैक्सीन की सप्लाई भी भेजी जाएगी. सीरिजों की कमी के चलते शुक्रवार को 171 टीमों ने 24791 लोगों को वैक्सीन लगाई।

---

कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले : 02

कुल सक्रिय मरीज : 27

24 घंटे में टीकाकरण : 24791

कुल टीकाकरण 1516372

-----

यहां हां लगेगी वैक्सीन

-फ्री विल।

-अग्रवाल वायर नेटिंग इंडस्ट्री, धोगड़ी रोड।

भाखड़ा-ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड।

-ग्रिपवैल टूल्स।

डिवाइन योगा सेंटर,कैलाश नगर।

-सुरिंदरा टूल्स एंड फोर्जिंग, फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन।

चौधरी एंड कंपनी इंडस्ट्री एरिया।

-जेएच मेन्युफेक्चरिंग इंडस्ट्री एरिया।

लवली आटो।

-कष्ट निवारण बालाजी मंदिर, बाजार शेखां।

chat bot
आपका साथी