Jalandhar Coronavirus Vaccination: एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल से वैक्सीनेशन अभियान प्रभावित, जानें आज कितने सेंटराें पर लगेगा टीका

Jalandhar Coronavirus Vaccination सेहत विभाग के स्टॉक में करीब डेढ़ लाख डोज पड़ी है। लोगों में वैक्सीन लगाने के लिए उत्साह एक बार फिर से जागने लगा है। इससे पहले त्योहारों के सीजन के चलते वैक्सीनेशन सेंटरों पर मंदी का दौर छा गया था।

Vipin KumarWed, 24 Nov 2021 08:33 AM (IST)
लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए सेंटरों पर जा रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता ,जालंधर। Jalandhar Coronavirus Vaccination: सेहत विभाग के स्टॉक में करीब डेढ़ लाख डोज पड़ी है। लोगों में वैक्सीन लगाने के लिए उत्साह एक बार फिर से जागने लगा है। इससे पहले त्योहारों के सीजन के चलते वैक्सीनेशन सेंटरों पर मंदी का दौर छा गया था। विभाग अपना लक्ष्य भी पूरा नहीं कर पा रहा था। लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए सेंटरों पर जा रहे है परंतु एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते कई सेंटरों में स्टाफ की किल्लत आड़े आने लगी है। वहीं एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते 50 फीसदी वैक्सीन का काम प्रभावित हो रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि अगस्त माह में रोजाना औसतन 20 हजार डोज लग रही थी। जिले में 1.5 लाख के करीब ऐसे लोग है जिनकी दूसरी डोज लगवाने का समय पूरा हो गया है। लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटरों पर पहुंच रहे है।

एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते स्टाफ की किल्लत

एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते सेंटरों पर स्टाफ की किल्लत आड़े आने लगी है। गाैरतलब है कि पंजाब में काेराेना का खतरा कम हाेने के बाद वैक्सीनेशन अभियान ने जाेर पकड़ लिया है। शहर के अलावा देहात में भी बड़े पैमाने पर लाेग वैक्सीन लगवा रहे हैं। सेहत विभाग काे जल्द ही जिले में लक्ष्य पूरा हाेने की उम्मीद जग रही है।

यह भी पढ़ें-Electricity Bill: पंजाब में आज से घटी दर पर आएगा बिजली बिल, जानें किन उपभाेक्ताओं काे मिलेगा लाभ

देहात में आ रही ज्यादा समस्या

शहर के मुकाबले देहात में ज्यादा समस्या आ रही है। जिले में वैक्सीन की डोज की संख्या 22,44,069 तक पहुंच गई है. इनमें 14,62,032 पहली तथा 7,82,037 डोज लगवाने वाले शामिल है। जिले के स्टोर व स्वास्थ्य केंद्रों में 1.50 लाख के करीब डोज पड़ी है।

यह भी पढ़ें-Water-Sewerage Connections: लुधियाना में पानी-सीवरेज के अवैध कनेक्शन रेगुलर करवाने का आज आखिरी दिन, कल से लगेगा जुर्माना

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.