टैप बी प्लान कंपीटिशन में उर्वशी व स्माइली प्रथम

एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिग टेक्निकल कैंपस रामामंडी के छात्रों ने टैप बी प्लान कंपीटिशन 2020 में बाजी मारी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:45 AM (IST)
टैप बी प्लान कंपीटिशन में उर्वशी व स्माइली प्रथम
टैप बी प्लान कंपीटिशन में उर्वशी व स्माइली प्रथम

जासं, जालंधर : एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिग टेक्निकल कैंपस रामामंडी के छात्रों ने टैप बी प्लान कंपीटिशन 2020 में बाजी मारी। इसमें उर्वशी चोपड़ा और स्माइली शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया। यह कंपीटिशन आइकेजीपीटीयू और टीआइई चंडीगढ़ की तरफ से संयुक्त रूप से करवाया गया था। इसमें विजेताओं को 40 हजार रुपये का नकद पुरस्कार हासिल हुआ। बीबीए एक की मान्या वडेरा ने इसमें पांचवां स्थान हासिल किया। डायरेक्टर राजेश बग्गा ने टीम की को-ऑर्डिनेटर डॉ. कुलवंत कौर, डॉ. नेहा के प्रयासों और विजेताओं की मेहनत को सराहा। वहीं मेहरचंद कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव चलाई गई। इसमें सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल विभाग के 45 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसमें से दस विद्यार्थियों को कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से चुना गया। कंपनी के एचआर मैनेजर श्याम सक्सेना ने बताया कि सिविल विभाग के दिलप्रीत सिंह, प्रथम चोपड़ा, सुरजीत कुमार, शिवानू मरवाहा, हरसिमरन सिंह, इलेक्ट्रिकल विभाग के सोनू शर्मा और मैकेनिकल विभाग के लक्ष्मण, बलराज, प्रिस पांडे, लक्षीता का चयन किया गया। प्रिसिपल डा. जगरूप सिंह ने सभी को प्रोत्साहित किया। यूवीसी डिसइन्फेक्टेंट रोबोट करेगा बैक्टीरिया का नाश

जासं, जालंधर : सीटी ग्रुप मकसूदां कैंपस की रिसर्च टीम ने यूवीसी डिसइन्फेक्टेंट रोबोट बनाया। जिसके इस्तेमाल से सभी प्रकार के कीटाणु नष्ट हो जाएंगे। रिसर्च टीम के सीटीआइटीआर ईसीई के असिस्टेंट प्रोफेसर नवदीप सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिग के मुखी हरकीरत सिंह ने मिलकर यूवीसी डिसइन्फेक्टेंट रोबोट को बनाया है। जो अलट्रा वॉलेट-सी प्रकाश पर आधारित है। यह रोबोट बैक्टीरिया, वायरस आदि रोगजनकों के डीएनए को निष्क्रिय कर देगा। यह एप्लिकेशन बेस्ड वाई-फाई कंट्रोल डिवाइस है जो स्मार्टफोन के माध्यम से संचालित होता है। कैंपस डायरेक्टर डॉ. जसदीप कौर धामी ने टीम के इस शोध को सराहा।

chat bot
आपका साथी