मिट्ठापुर में निशान साहब उतारने पर हंगामा, लोगों ने धरना देकर की नारेबाजी Jalandhar News

मिट्ठापुर में गांव की साझी जमीन पर लगे निशान साहब को उतार कर फेंकने के मामले पर हंगामा हो गया।

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 02:51 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 02:51 AM (IST)
मिट्ठापुर में निशान साहब उतारने पर हंगामा, लोगों ने धरना देकर की नारेबाजी Jalandhar News
मिट्ठापुर में निशान साहब उतारने पर हंगामा, लोगों ने धरना देकर की नारेबाजी Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। मिट्ठापुर में गांव की साझी जमीन पर लगे निशान साहब को उतार कर फेंकने के मामले पर हंगामा हो गया। अनुसूचित जाति के लोगों ने इस बात का जमकर विरोध किया और ऐसा करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की। विवाद की सूचना मिलते ही डीसीपी बलकार सिंह, एडीसीपी पीएस भंडाल मौके पर पहुंचे।

इस दौरान पार्षद बलराज ठाकुर और बसपा नेता बलविंदर कुमार भी मौके पर पहुंचे। बाद में जमीन को आम लोगों के इस्तेमाल के लिए बना कर देने की बात पर लोग शांत हुए। बसपा नेता बलविंदर कुमार ने बताया कि मिट्ठापुर में दो कनाल से ज्यादा साझी जमीन है। कुछ समय पहले विधायक परगट सिंह ने समझौता करवाया था कि आधी जगह पर पार्क बनेगा और आधी जगह दलित समाज को अपने कार्यक्रम करने के लिए दी जाएगी।

समझौता करने वाले कुछ लोगों ने बाद में जो जमीन आम लोगों को दी जानी थी, उस पर पार्क बनाने की तैयारी कर ली। वहीं, दूसरे पक्ष ने उस जमीन पर निशान साहब लगा दिया। बीती रात किसी शरारती तत्व ने निशान साहब को उतार कर फेंक दिया। इसके बाद लोगों में रोष पैदा हो गया और उन्होंने धरना लगा कर नारेबाजी की और बेअदबी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

अब जमीन कार्यक्रमों के लिए होगी इस्तेमाल

पार्षद बलराज ठाकुर ने बताया कि इलाके के गणमान्य लोगों ने बीच में बैठ कर फैसला किया कि पूरी जमीन को समतल करवाया जाएगा और लोगों के सुख दुख में होने वाले कार्यक्रम के लिए दी जाएगी। वहीं डीसीपी बलकार सिंह का कहना था कि थोड़ी गलतफहमी हो गई थी, जिसे इलाके के गणमान्य लोगों ने दूर कर लिया है। उनका कहना था कि निशान साहब की बेअदबी करने के मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी बनती कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

chat bot
आपका साथी