अवैध कालोनियों पर कार्रवाई लटकी, मुद्दे पर जालंधर निगम हाउस की मीटिंग में हंगामे के आसार

जालंधर नगर निगम की टाउन प्लानिंग एंड बिल्डिंग एडहॉक कमेटी अवैध कॉलोनियों और इमारतों पर कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच पर दबाव बना रही है लेकिन कई महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इसे लेकर पार्षद अफसरों को घेर सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:38 AM (IST)
अवैध कालोनियों पर कार्रवाई लटकी, मुद्दे पर जालंधर निगम हाउस की मीटिंग में हंगामे के आसार
जालंधर नगर निगम सदन की बैठक सोमवार को होने जा रही है। फाइल फोटो

जालंधर, जेएनएन। सोमवार को होने वाली नगर निगम हाउस की मीटिंग में अवैध कालोनियों को लेकर चल रही खींचतान का मुद्दा भी उछलने की आशंका है। नगर निगम की टाउन प्लानिंग एंड बिल्डिंग एडहॉक कमेटी अवैध कॉलोनियों और इमारतों पर कार्रवाई के लिए बिल्डिंग ब्रांच पर दबाव बना रही है लेकिन कई महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

बता दें कि कई महीने से बिल्डिंग ब्रांच के अफसर कार्रवाई को लेकर टालमटोल का रवैया अपनाए हुए हैं। इसे लेकर निगम एडहॉक कमेटी के चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा अपनी टीम के साथ नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। हाउस की मीटिंग में यह मुद्दा भड़क सकता है। पिछली बार भी इसे लेकर पार्षदों ने मेयर जगदीश राजा और निगम अफसरों को घेरने की कोशिश की थी। तब नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने हस्तक्षेप करके मुद्दा शांत करवा दिया था। हालांकि इस बार ऐसे आसार नहीं हैं। ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह और एसटीपी परमपाल सिंह ने बिल्डिंग एडहाक कमेटी को मंगलवार तक अवैध कॉलोनियों पर रिपोर्ट देने का वादा किया है।

वर्तमान में विकसित हो रहीं 50 से ज्यादा नई कॉलोनियां

हाउस की मीटिंग सोमवार को है और कार्रवाई का आश्वासन मंगलवार तक देकर बिल्डिंग ब्रांच ने एक बार फिर एडहॉक कमेटी को हाउस में शांत रखने की रणनीति बनाई है। इधर, कमेटी ने भी तीखे तेवर अपनाने का फैसला कर लिया है। शहर में पुरानी अवैध कॉलोनियों का मुद्दा अलग है। इस समय भी 50 से ज्यादा नई कॉलोनियां विकसित हो रही हैं जिनमें चल रहा अवैध निर्माण बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी नहीं रोक पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी