जालंधर में बेरोजगार अध्यापकों की दूसरे दिन पुलिस से झड़प, शिक्षा मंत्री के पीए के आश्वासन पर धरना किया समाप्त

जालंधर में बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन के सदस्य शिक्षा मंत्री की कोठी के बाहर प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। वहीं शिक्षा मंत्री के पीए के मांगें पूर्ण करवाने के आश्वासन पर शिक्षकों ने धरना समाप्त किया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:36 PM (IST)
जालंधर में बेरोजगार अध्यापकों की दूसरे दिन पुलिस से झड़प, शिक्षा मंत्री के पीए के आश्वासन पर धरना किया समाप्त
जालंधर में बेरोजगार अध्यापक शिक्षा मंत्री की कोठी के बाहर प्रदर्शन करते हुए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन के सदस्य शिक्षा मंत्री की कोठी के बाहर प्रदर्शन करते हुए दूसरे दिन भी पुलिस के सामने डटे रहे। बाद दोपहर शिक्षकों को शिक्षा मंत्री के पीए मनबीर सिंह की तरफ से मांगें पूर्ण करवाने का आश्वासन देने के बाद दो दिनों से चल रहा धरना समाप्त हुआ। बता दें कि वीरवार को भी शिक्षकों और पुलिस मुलाजिमों के बीच रुक-रुक कर दो से तीन बार झड़प हुई। जिसमें शिक्षकों ने पुलिस मुलाजिमों के इलाका के विभिन्न हिस्सों में खूब दौड़ाया, क्योंकि शिक्षक कभी एक तरफ प्रदर्शन करने लग पड़ते थे तो कभी दूसरी तरफ। ऐसे में शिक्षकों के पीछे-पीछे पुलिस मुलाजिम भी दीवारे फांदते हुए नजर आए। जिसमें हर कोई गिरते-पड़ते एक दूसरे का विरोध कर रहे थे। वहीं अध्यापक न तो बैरीकेड्स से आगे आ पाएं और न ही लोगों के घरों व प्लाटों की दीवारें फांद कर आगे बढ़ सकें। इसके लिए दिनभर विभिन्न एरिया के हिस्सों में कंटीली तारें लगाने का काम भी चलता रहा।

यूनियन नेता अमनदीप सिंह सेखों ने बताया कि शिक्षा मंत्री के पीए द्वारा मांगों को पूर्ण करवाने संबंधी आश्वासन मिलने पर ही धरना समाप्त किया गया है, जबकि बस स्टैंड टंकी पर चलने वाली प्रदर्शन जारी रहेगा। काबिले जिक्र है कि शिक्षा मंत्री की तरफ से शिक्षकों के 17 नवंबर को दिए गए धरने में 22 तक मांगें मनवाने का आश्वान दिया था। मगर मांगें पूर्ण न होने पर यूनियन के सदस्यों की तरफ से 23 नवंबर को प्रदर्शन किया गया। तब शिक्षा मंत्री के ही पीए अंकित छाबड़ा ने यह बता कर सभी को शांत किया था कि 24 नवंबर को उनकी मांगों को एजेंडा मुख्यमंत्री के सामने रखा जा रहा है। मगर बाद दोपहर तक कोई भी नतीजा न मिलने पर गुस्साए अध्यापकों की तरफ से शिक्षा मंत्री की कोठी के बाहर प्रदर्शन किया। जिसमें चार से पांच बार पुलिस के साथ झड़प हुई और रात में भी झड़प होती रही। बाद में सभी कोठी को जाने वाली सड़क पर ही दरियां बिछाकर बैठ गए थे।

chat bot
आपका साथी