बीडीपीओ दफ्तर में बेरोजगार मनरेगा मजदूरों ने की रोजगार की मांग

पेंडू मजदूर यूनियन के नेतृत्व में मनरेगा वर्करों ने नए आए बीडीपीओ सुरजीत सिंह को मिलकर रोजगार दिलवाने और काम का मेहनताना मिलने में हुई देरी के लिए भ्रष्ट मुलाजिमों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इस मौके गांव बीड़ बलोकि की मजदूर नेता बलजीत कौर ने कहा कि बीते दिनों उन्होंने एसडीएम से लकर डीसी तक काम की मांग को लेकर मांगपत्र दिया है परन्तु उनको न तो काम दिया गया और न ही बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:24 PM (IST)
बीडीपीओ दफ्तर में बेरोजगार मनरेगा मजदूरों ने की रोजगार की मांग
बीडीपीओ दफ्तर में बेरोजगार मनरेगा मजदूरों ने की रोजगार की मांग

संवाद सहयोगी, महितपुर : पेंडू मजदूर यूनियन के नेतृत्व में मनरेगा वर्करों ने नए आए बीडीपीओ सुरजीत सिंह को मिलकर रोजगार दिलवाने और काम का मेहनताना मिलने में हुई देरी के लिए भ्रष्ट मुलाजिमों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इस मौके गांव बीड़ बलोकि की मजदूर नेता बलजीत कौर ने कहा कि बीते दिनों उन्होंने एसडीएम से लकर डीसी तक काम की मांग को लेकर मांगपत्र दिया है परन्तु उनको न तो काम दिया गया और न ही बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। गांव में इंटरलाक के लिए पूरा मैटीरियल भी नहीं दिया जा रहा है। बल्कि मजदूरों से पैसे लिए जा रहे हैं।

ब्लाक के ही गांव खुरसैदपुर की सर्बजीत ने कहा कि गांव के 58 मनरेगा वर्करों को स्टाफ द्वारा अनदेखी कारण पिछले साल अक्तूबर व जनवरी महीने में किए गए काम का अभी तक मेहनताना नहीं मिला है। यूनियन नेता बख्शो खुरसैदपुर ने कहा कि मनरेगा के अंतर्गत चल रहे कैटल शेड के प्रोजैक्ट बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई कल्याणकारी स्कीमों में फैले भ्रष्टाचार के विरुद्ध बीडीपओ दफ्तर महितपुर में मनरेगा वर्करों द्वारा लगातार भूखहड़ताल रखी जाएगी और 17 मई को डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के आगे संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी