जालंधर में ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार 2 महिलाओं की मौत, शवों को 20 मीटर तक घसीटता ले गया चालक

चौगिट्टी फ्लाईओवर पर वीरवार शाम बड़ा हादसा हुआ है। अज्ञात वाहन की टक्कर से स्कूटी पर सवार होकर जा रही दो महिलाओं की मौत हो गई है। मौके पर रामा मंडी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:24 PM (IST)
जालंधर में ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार 2 महिलाओं की मौत, शवों को 20 मीटर तक घसीटता ले गया चालक
चौगिट्टी फ्लाईओवर पर वीरवार शाम बड़ा हादसा हुआ है।

जासं, जालंधर। महानगर के चौगिट्टी फ्लाईओवर पर वीरवार शाम बड़ा हादसा हुआ है। बेकाबू ट्रक की टक्कर से स्कूटी पर सवार होकर जा रही दो महिलाओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। टक्कर लगने के बाद महिलाओं के शव ट्रक में फंस गए। सतनाम सिंह उन्हें करीब 20 मीटर तक घसीटता रहा। हादसा बीबीएमबी दफ्तर के गेट के सामने हुआ था जबकि महिलाओं के शव ओवरब्रिज के नीचे स्थित मजार के सामने मिले। स्कूटी के टुकड़े और महिलाओं की चप्पलें भी हाईवे पर बिखर गईं। हादसे के बाद मौके पर लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंची रामा मंडी पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

दोनों महिलाओं की पहचान मोहन नगर, रामा मंडी की रहने वाली अमरजीत कौर और अनीता शर्मा के रूप में हुई है। दोनों पड़ोसी थी और किसी काम के लिए स्कूटी पर शहर की ओर निकली थी। चौगिट्टी फ्लाईओवर पर चढ़ते समय उन्हें पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। वह उन्हें काफी दूर तक घसीटते हुए ले गया। हालांकि बाद में ट्रक चालक मौके से भाग निकला। मौके पर मौजूद लोगों ने तीन किमी तक उसका पीछा करके उसे दबोच लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। उसका मेडिकल करवाया जा रहा है।  

घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे पीसीआर नं 19 के एएसआइ प्रेम लाल ने बताया कि उन्हें करीब 4.45 पर सूचना मिली थी कि बीबीएमबी दफ्तर के गेट के सामने एक ट्रक ने स्कूटी सवार महिलाओं को टक्कर मारी है। वे मौके पर पहुंचे तब तक दोनों महिलाओं की मौत हो चुकी थी।

ड्राइवर लोगों ने पीछा कर पकड़ा

घटना के बाद ट्रक चालक सतनाम सिंह मौके से फरार हो गया। उसे स्थानीय लोगों ने करीब दो किलोमीटर तक पीछा करने के बाद रामामंडी चौक के पास पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। सतनाम सिंह कादियां (गुरदासपुर) का रहने वाला है। उसे ने गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ संबंधित घाराओं में केस दर्ज कर लिया है। एसीपी बलविंदर इकबाल सिंह काहलों का कहना है कि आरोपित ट्रक ड्राइवर को रामामंडी के पास से गिरफ्तार कर ट्रक को कब्जे में लेते हुए आरोपित के खिलाफ पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। दोनों ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सोमवार को हादसे में गई थी युवती की जान

गत सोमवार सुबह कैंट थाना क्षेत्र के धन्नोवाली गांव के पास हाईवे पार कर रही दो युवतियों को सब इंस्पेक्टर की तेज रफ्तार कार ने चपेट में ले लिया। हादसे में 22 साल की नवजोत कौर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी सहेली ममता गंभीर रूप से घायल हो गयी थी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपित सब इंस्पेक्टर अमृतपाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया था। बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। एसआइ ने नवजोत के परिवार को 12.50 लाख और घायल के परिवार को 3.5 लाख आर्थिक मदद दी। 

chat bot
आपका साथी