तरनतारन में पाक लौटते दिखे दो ड्रोन, BSF ने की 12 राउंड फायरिंग; सुबह चलाया सर्च अभियान

तरनतारन में थाना खालड़ा के एसएचओ एसआइ जसवंत सिंह का कहना है कि आधी रात को दो ड्रोन पाक लौटने की सूचना के बाद बीएसएफ द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान में पंजाब पुलिस ने भी मदद की थी परंतु कोई रिकवरी नहीं हुई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:35 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:11 PM (IST)
तरनतारन में पाक लौटते दिखे दो ड्रोन, BSF ने की 12 राउंड फायरिंग; सुबह चलाया सर्च अभियान
तरनतारन में पाक लौटते दिखे ड्रोन पर बीएसएफ ने फायरिंग की।

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पाकिेस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं हा रहा है और अपनी नापाक कोशिशें नहीं रोक रहा है। पंजाब में एक बार फिर पाकिस्‍तानी ड्रोन क घुसपैठ हुई है। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित धर्मा पोस्ट पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने सोमवार की रात को 12.20 से 12.24 मिनट के बीच दो ड्रोन पाक की ओर जाते देखे। इन ड्रोन की ऊंचाई कंटीली तार से महज 400 फीट पर थी। बीएसएफ के जवानों ने करीब 12 राउंड फायर किए। बीएसएफ के अधिकारियों ने कंपनी कमांडेंट एसएन गोस्वामी को सूचित किया। मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे सर्च अभियान चलाया गया।

थाना खालड़ा की सीमा में आते करीब पांच गांवों में ये सर्च अभियान दोपहर 12.40 मिनट तक जारी रहा। थाना खालड़ा के एसएचओ एसआइ जसवंत सिंह का कहना है कि आधी रात को दो ड्रोन पाक लौटने की सूचना के बाद बीएसएफ द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान में पंजाब पुलिस ने भी मदद की थी, परंतु कोई रिकवरी नहीं हुई।

पाक की ओर से लगातार ड्रोन भारतीय क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं। सेक्टर खेमकरण, खालड़ा, नौशहरा ढाला, अमरकोट के चार प्वाइंटों पर 21 दिनों में ड्रोन आने की करीब सात घटनाएं सामने आ चुकी हैं, परंतु यह पहला अवसर है कि सोमवार की रात को जो ड्रोन धर्मा पोस्ट के पास देखे गए, वे पाकिस्तान की तरफ से आए नहीं बल्कि लौट रहे थे। सूत्रों की मानें तो समझा जा रहा है ये ड्रोन कहीं असलहा, गोला बारूद या मादक पदार्थों की खेप भारतीय क्षेत्र में पहुंचाकर तो नहीं लौटे।

यह भी पढ़ें-  निराले अंदाज में दिखे पंजाब के सीएम चरणजीत चन्‍नी और नवजोत सिद्धू ने टी स्‍टाल पर लिया चाय व कचौरी का आनंद

यह भी पढ़ें-  श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी व नवजोत सिद्धू, जलियांवाला बाग में शहीदों की श्रद्धांजलि दी

chat bot
आपका साथी