हत्या के आरोप से बरी होकर आइपीएल मैचों पर लगवा रहा था सट्टा, साथी सहित गिरफ्तार

जेपी नगर में एक घर में बैठ कर आइपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 09:15 PM (IST)
हत्या के आरोप से बरी होकर आइपीएल मैचों पर लगवा रहा था सट्टा, साथी सहित गिरफ्तार
हत्या के आरोप से बरी होकर आइपीएल मैचों पर लगवा रहा था सट्टा, साथी सहित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर

जेपी नगर में एक घर में बैठ कर आइपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों की पहचान हरनामदासपुरा निवासी नरेश कुमार उर्फ नरेश और न्यू गोबिद नगर निवासी सुमित बावा के रूप में हुई है। सुमित कुमार उर्फ बावा 2016 में धोबीघाट में रिपल नाम के युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुआ था। 2018 में उसे अदालत ने बरी कर दिया था। उसके बाद से ही वो क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने लगा था। उसका साझीदार नरेश कुमार फाइनांस का काम करता है और उसी ने अलग-अलग साफ्टवेयर लेकर सट्टेबाजी के लिए सीधी लाइन ली थी। दोनों के पास से पुलिस को 14 मोबाइल फोन, एक अटैची, जिसमें चार्जर और स्पीकर भी फिट था, दो लैपटाप और पांच हजार रुपये बरामद किए हैं।

सीआइए स्टाफ के एएसआइ त्रिलोचन सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि यहां हरनामदासपुरा का रहने वाला नरेश कुमार उर्फ नरेश और न्यू गोबिद नगर का सुमित बावा क्रिकेट मैचों पर सट्ट लगा रहे हैं। सूचना के आधार पर छापेमारी की और उनको सट्टेबाजी में इस्तेमाल होने वाले सामान सहित गिरफ्तार कर लिया। लैपटाप में चल रहा था सट्टे का बड़ा कारोबार

जांच में सामने आया कि आरोपितों के लैपटाप में सट्टे का बड़ा कारोबार चल रहा रहा था। दोनों लैपटाप में आरोपितों ने कई साफ्टवेयर डाउनलोड कर रखे थे और उनके जरिए विदेशों से लाइनें जोड़ रखी थी। मोबाइल के जरिए लोगों से सट्टा लगवाया जाता था और सारा रिकार्ड लैपटाप में था। दोनों के मोबाइल और लैपटाप से पता लगाया जा रहा है कि कौन-कौन से लोग उनके साथ इस धंधे में जुड़े हुए हैं। सभी के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी