ओमिक्रोन अलर्ट: अमृतसर एयरपोर्ट पर इटली से आए मां-बेटा मिले कोरोना पाजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग को भेजे जाएंगे सैंपल

दोनों कोरोना पाजिटिव यात्री इटली के मिलान शहर से लौटे हैं। उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके सैंपल लेकर जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे ताकि यह पता लगाया जाए कि कहीं यह कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की चपेट में तो नहीं आए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:10 PM (IST)
ओमिक्रोन अलर्ट: अमृतसर एयरपोर्ट पर इटली से आए मां-बेटा मिले कोरोना पाजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग को भेजे जाएंगे सैंपल
पंजाब के अमृतसर में विदेश से लौटे दो लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

जासं, अमृतसर। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मिलान से पहुंचे मां-बेटा की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। दोनों यात्रियों को तुरंत क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके सैंपल लेकर जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे ताकि यह पता लगाया जाए कि कहीं यह कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की चपेट में तो नहीं आए हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली में लुधियाना का कारोबारी कोरोना पाजिटिव पाया गया है। उसे दिल्ली में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

एयरपोर्ट पर मां-बेटे का रैपिड पीसीआर टेस्ट करवा गया। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट अथारिटी व स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें फौरन सरकारी मेडिकल कालेज गुरुनानक देव अस्पताल में दाखिल करवा दिया है। अस्पताल में इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। यहां इनका आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। इसके बाद यह जानने के लिए कि कहीं दोनों ओमिक्रान वेरिएंट की चपेट में तो नहीं, इनका सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए पटियाला स्थित सरकारी मेडिकल कालेज भेजा जाएगा।

मंगलवार रात मां और दस साल का बच्चा मिले पाजिटिव

दरअसल, मंगलवार रात अमृतसर पहुंची फ्लाइट से आए दस वर्षीय बच्चा और 39 वर्षीय उसकी मां संक्रमित पाए गए हैं। खास बात यह है कि दोनों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं हैं। गुरुनानक देव असपताल की आइसोलेशन वार्ड में रखे गए दोनों मरीजों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। महिला बार-बार यह कह रही है कि मिलान एयरपोर्ट पर जब उनका टेस्ट हुआ था तब रिपोर्ट नेगेटिव थी। फिर, चंद घंटों में ही वह पाजिटिव कैसे आ गए।

बहरहाल, मेडिकल कालेज में इनका आरटीसीपीआर टेस्ट किया गया है। इंफ्लुएंला जैब में टेस्ट की प्रक्रिया जारी है। देर शाम तक टेस्ट रिपोर्ट आएगी। गुरुनानक देव अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. केडी सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट से जीनोम सीक्वेसिंग के लिए दोनों का सैंपल पटियाला लैब में भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट 72 घंटे तक आएगी। हालांकि दोनों ही बिल्कुल ठीक हैं। सहायक सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि फ्लाइट में सवार भी यात्रियों का रैपिड टेस्ट मौके पर किया गया था। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव थी। बहरहाल, आईडीएसपी विभाग के स्टाफ को इन सभी यात्रियों की निगरानी करने के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी