ट्रैवल एजेंटों ने मंगवाए 11 लाख, गुंडे बुला लूट लिए

गढ़ा में रहने वाले करियाना व्यापारी राजेंद्र कुमार के भांजे को विदेश भेजने का झांसा देकर ट्रैवल एजेंटों ने साथियों के साथ मिलकर 11 लाख रुपये लूट लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:49 PM (IST)
ट्रैवल एजेंटों ने मंगवाए 11 लाख, गुंडे बुला लूट लिए
ट्रैवल एजेंटों ने मंगवाए 11 लाख, गुंडे बुला लूट लिए

संवाद सहयोगी, जालंधर

गढ़ा में रहने वाले करियाना व्यापारी राजेंद्र कुमार के भांजे को विदेश भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंटों ने 11 लाख रुपये मंगवाए। गढ़ा के ही एक होटल में कमरा लेकर पैसे मंगवाए और वहां पर गुंडे बुलाकर तेजधार हथियारों से हमला करवा पैसे लूट लिए। लुटेरों के हमले में राजेंद्र का दोस्त मनीष कुमार उर्फ नन्नू सपरा घायल हो गया। पुलिस ने राजेंद्र के बयानों पर सोफी पिड सदन में रहने वाले अश्विनी कुमार उर्फ अछी और कुक्कड़ पिड निवासी प्रवेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कर दोनों को गिरफ्तार कर दिया।

पुलिस को दी शिकायत में राजेंद्र कुमार ने बताया कि उसका भांजा अजय कुमार, जो भार्गव कैंप में रहता है, विदेश जाना चाहता है। उसकी पहचान का अश्विनी कुमार अछी मिला और कहा कि वे उसके भांजे को विदेश भेज देगा। बाद में कनाडा भेजने के नाम पर 11 लाख रुपये मांगे गए। कुछ दिनों बाद उसका फोन आया कि अजय को लेकर आ जाओ। डाक्यूमेंट तैयार करवाने के लिए दिल्ली भेजना है। साथ ही कहा कि 11 लाख लेकर आ जाओ। गढ़ा के पास ही स्थित एक होटल में वह अपनी जानकार मनीष कुमार के साथ गए। वहां पर प्रवेश और अश्विनी पहले अपने एक अज्ञात साथी के साथ बैठकर सारे पैसे गिने। इसके बाद छह हथियारबंद नकाबपोश अंदर आए, जिन्होंने तेजधार हथियारों से वार कर उनके पैसे लूट लिए। एसीपी हरिदर सिंह ने बताया कि मारपीट में घायल हुआ मनीष कुमार अभी बयान देने की हालत में नहीं है। उसके बयानों पर मारपीट की धारा भी जोड़ दी जाएगी। जल्द ही बाकी आरोपितों की पहचान करवा कर उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपित

मारपीट की घटना के आरोपित सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में आते और जाते आरोपित नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने फुटेज के आधार पर कई संदिग्ध लोगों को भी उठाया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी