बेटों को कुवैत भेजने के नाम पर 1.90 लाख रुपये ठगने वाला ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार

जालंधर पुलिस ने भोगपुर के कश्मीर सिंह के बेटों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोपित लव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 03:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 03:30 PM (IST)
बेटों को कुवैत भेजने के नाम पर 1.90 लाख रुपये ठगने वाला ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार
बेटों को कुवैत भेजने के नाम पर 1.90 लाख रुपये ठगने वाला ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार

जागरण संवादाता. जालंधर : थाना लांबड़ा पुलिस ने गांव हुसैनपुर निवासी ट्रैवल एजेंट लव कुमार (25) को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि लव ने भोगुपर निवासी कश्मीर सिंह से उनके दो बेटों को कुवैत भेजने के नाम पर 1 लाख 90 हजार रुपये लिए और बात में उन्हें नकली वीजा व हवाई टिकटें थमा दीं।


भोगुपर के निजामदीनपुर निवासी कश्मीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी आरोपित लव कुमार से उसके दोनों बेटों को कुवैत भेजने की बात हुई थी। इस लिए 1.90 लाख रुपये की डील हुई थी। जून 2018 में उन्होंने लव को डील के मुताबिक 40 हजार रुपए एडवांस देते हुए पासपोर्ट व अन्य जरूरी दस्तावेज दिए। इसके बाद लव ने बकाया 1.40 लाख रुपये लेकर कुवैत का वीजा और वहां जाने की दो हवाई टिकटें थमा दीं। जब उसके दोनों बेटे वरिंदर और राजिंदर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, तब उन्हें पता चला कि वीजा व टिकटें नकली हैं। इसके बाद दोनों जालंधर वापस लौट आए। कश्मीर सिंह ने कहा कि उन्होंने लव से संपर्क किया और अपने पैसे वापस मांगे। इस पर उसने उन्हें 50 हजार और 80 हजार रुपये के चेक दिए लेकिन दोनों बाउंस हो गए।
 

मामला दर्ज होने पर हुआ फरार

एसएचओ पुष्प बाली ने बताया कि लव कुमार के खिलाफ 10 जनवरी को मामला दर्ज किया गया था। उसे जब इसकी भनक लगी तो वह फरार हो गया और ठिकाने बदलकर रहने लगा। उन्हें सूचना मिली कि आरोपित लांबड़ा से कल्याणपुर की ओर जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे काबू कर लिया। एसएचओ ने बताया कि आरोपित लव कुमार के खिलाफ इससे पहले लूट व मारपीट के साल 2009 से 2015 के भीतर थाना लांबड़ा में 5 केस दर्ज हो चुके हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी