Traders Alert! जिस ट्रांसपोर्टर से मंगाया माल, उसी ने साथी संग फर्जी जीएसटी अधिकारी बन व्यापारी को ठगा

शहीद भगत सिंह कॉलोनी के राकेश कुमार ने बताया कि वह मोबाइल के पार्ट्स का काम करते हैं। इसके लिए वह दिल्ली से ट्रांसपोर्टर के जरिए माल मंगवा कर शहर के मोबाइल की दुकानों पर सप्लाई करते हैं। माल सप्लाई करने वाले ट्रांसपोर्टर ने ही उनके साथ ठगी की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:47 PM (IST)
Traders Alert! जिस ट्रांसपोर्टर से मंगाया माल, उसी ने साथी संग फर्जी जीएसटी अधिकारी बन व्यापारी को ठगा
ट्रांसपोर्टर और उसके साथी ने शहीद भगत सिंह कॉलोनी के राकेश कुमार को ठगा है। सांकेतिक चित्र।

जासं, जालंधर। पुलिस ने एक ट्रांसपोर्टर और उसके साथी पर फर्जी जीएसटी अधिकारी बनकर जालंधर के व्यापारी को ठगने के आरोप में केस दर्ज किया है। शहीद भगत सिंह कॉलोनी के राकेश कुमार ने बताया कि वह मोबाइल के पार्ट्स का काम करते हैं। इसके लिए वह दिल्ली से ट्रांसपोर्टर के जरिए माल मंगवा कर शहर के मोबाइल की दुकानों पर सप्लाई करते हैं। गत 12 जून को उन्होंने हरि ओम कार्गो की दिल्ली ब्रांच से जालंधर के लिए कुछ सामान बुक कराया था, जो उन्हें 14 जून को मिलना था लेकिन नहीं मिला।

इसके बाद उन्होंने कार्गो कंपनी के मालिक से संपर्क किया। कंपनी के मालिक राकेश कुमार निवासी फगवाड़ा गेट ने पहले उनसे सामान के गलती से जम्मू जाने की बात कही। कुछ दिन बाद उन्हें अपने जानकार से पता चला कि ट्रांसपोर्ट कंपनी का मालिक ने अपने साथी इंद्रजीत निवासी गांधीनगर से मिलकर उनका सामान जीएसटी विभाग को पकड़वा दिया है। इसके एवज में वह उससे बड़ी रकम वसूलना चाहते हैं। जब वह मामले की जानकारी लेने जीएसटी भवन पहुंचा तो उन्हें पता चला कि जीएसटी विभाग ने उसका माल नहीं पकड़ा है। वहां से लौटने के कुछ देर बाद उनके पास ट्रांसपोर्टर के साथ ही इंद्रजीत का फोन आया। उसने उन्हें बताया कि वह जीएसटी भवन में काम करता है। अगर उन्हें माल वापस लेना है तो उनसे आकर मिले।

माल छोड़ने के लिए 18,000 रुपये मांगे, दस हजार में तय हुई डील

इसके बाद, ट्रांसपोर्टर और इंद्रजीत ने उससे इंडोकैनेडियन ऑफिस के बाहर मुलाकात की और माल छोड़ने के एवज में अट्ठारह हजार रुपए मांगे। उसने जब इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो दोनों के बीच 10 हजार में माल छोड़ने का सौदा तय हुआ। इसके बाद इंद्रजीत ने उसे गांधीनगर में बुलाकर 5 हजार रुपये लिए लेकिन पूरा माल वापस नहीं किया। इस पर उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें - पंजाब की दगाबाज दुल्हनः ससुराल कर गई कंगाल, कनाडा जाकर पति को फोन पर कहा- तू मुझे पसंद नहीं

यह भी पढ़ें - Punjab: देह व्यापार के अड्डे पर अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल करने वाला रैकेट पकड़ा, रुपये उधार लेकर घर बुलाती थी महिला

 
chat bot
आपका साथी