Festival Season: जालंधर में त्याेहारी सीजन में अवैध कब्जों की भरमार, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

Festival Season त्याेहारी सीजन में जहां बाजारों में अच्छी खासी भीड़ दिख रही हैं वहीं दुकानदारों की तरफ से अपनी दुकान से सात से दस फीट तक सामान बाहर निकाल कर लगाने की वजह से सड़कें तंग हो रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:56 PM (IST)
Festival Season: जालंधर में त्याेहारी सीजन में अवैध कब्जों की भरमार, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान
त्याेहारी सीजन में बाजारों में लग रहा जाम। (जागरण)

जासं, जालंधर। Festival Season: त्याेहारी सीजन में जहां बाजारों में अच्छी खासी भीड़ दिख रही हैं, वहीं दुकानदारों की तरफ से अपनी दुकान से सात से दस फीट तक सामान बाहर निकाल कर लगाने की वजह से सड़कें तंग हो रही है। जिस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते दिनभर बाजारों की सड़कों में जाम की स्थिति बनी रहती है।

ऐसे में दोपहिया वाहन का पैदल चल पाना भी मुश्किल हो गया है। हम बात कर रहे हैं फगवाड़ा गेट मार्केट की। जालंधर की यह मार्केट होलसेल में बिजली का सामान के लिए मशहूर है और यहां पर हर छोटी से लेकर बिजली के उपकरणों की खरीदारी के लिये जालंधर ही नहीं आस-पास के जिलों सहित हिमाचल से दुकानदार यहां आते हैं।  दीवाली के सीजन को लेकर रंग बिरंगी लाईटों से फगवाड़ा गेट की यह मार्केट पुरी तरह से गुलजार हैं, मगर सड़क के दोनों तरफ से दुकानदारों की तरफ से अवैध रूप से सामान बाहर लगाकर कब्जे किए जाने की वजह से सड़क तंग हो रही है। जिस वजह से खरीदारी करने के लिए आने वाले दुकानदारों को भी परेशानी हो रही है।

होशियारपुर के इलेक्ट्रा वर्ल्ड के डीके कुमार कहते हैं कि दीपावली का एक सीजन होता है, जब अच्छी सेल निकलती है। इसलिए आज मार्केट में खरीदारी करने के लिए निकले थे और मार्केट बड़ी होने के कारण हर छोटी से छोटी इलेक्ट्रानिक की आईटम्स यहां से मिल जाती है। मगर सड़क के दोनों तरफ जाम होने की वजह से उन्हें खुद अपनी गाड़ी करने में दिक्कत आ रही है, क्योंकि खुद दुकानदारों की तरफ से अपनी दुकानों के आगे तक सामान बढ़ाया हुआ है।

ऐसे में ट्रैफिक कहां से निकले और खरीदारी करने के लिए आने वाले अपने वाहन कहां पर लगाए। किसी दूसरे दुकानदार के आगे लगाएं तो झगड़ा शुरू होने लगता है। इसी तरह से बस्तीशेख के संजू कहते हैं कि वे घर के लिए सजावटी लाईटें व डेकोरेटिव आईटम्स लेने के लिए आए हैं। मगर एक दुकान से दूसरी दुकान तक अपनी पसंद की आइटम्स तलाशने में इतनी परेशानी नहीं हुई, जितनी हर पांच मिनट के बाद लगने वाले जाम की वजह से हो रही है।

chat bot
आपका साथी