व्यापार सेना पंजाब की सांसद व विधायकों से मांग, सभी व्यापारिक संस्थान खोलने की दी जाए अनुमति

पंजाब में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों में जागृति लाना एवं वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाना अति जरूरी है । मात्र कुछ प्रतिशत व्यापारिक संस्थान बंद रखने से संक्रमण को फैलने से नहीं रोका जा सकता ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 01:13 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 01:13 PM (IST)
व्यापार सेना पंजाब की सांसद व विधायकों से मांग, सभी व्यापारिक संस्थान खोलने की दी जाए अनुमति
व्यापार सेना पंजाब के कन्वीनर रविंदर धीर की फाइल फोटो।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों में जागृति लाना एवं वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाना अति जरूरी है। मात्र कुछ प्रतिशत व्यापारिक संस्थान बंद रखने से संक्रमण को फैलने से नहीं रोका जा सकता। व्यापार सेना पंजाब के कन्वीनर रविंदर धीर ने मांग की है कि तुरंत 100 फीसद व्यापारिक संस्थान खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। रविंदर धीर ने इस संबंध में सांसद चौधरी संतोख सिंह एवं शहर के चारों विधायकों को संदेश भी भेजा है।

रविंदर धीर ने कहा है कि प्रशासन की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक लगभग 75 फीसद व्यापारिक संस्थान खुले ही रखने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। मात्र 20 से 25% व्यापारिक संस्थान ही बंद रखें जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को समयावधि तय कर विभिन्न व्यापारिक संस्थानों को विभिन्न समय पर खोलने का फार्मूला तैयार करना चाहिए। इससे बाजार में शारीरिक दूरी का भी पालन किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस समय बेहद जरूरी है कि वैक्सीनेशन की रफ्तार को तीव्र गति से चलाया जाए। सरकार को चाहिए कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन की डोज उपलब्ध करवाई जाए। इसके अलावा लोगों को मास्क पहने बार-बार हाथ धोने सैनिटाइजर का प्रयोग करने एवं शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर भी जागरूक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसद एवं विधायकों को इस वजह से संदेश भेजा गया है, ताकि अति शीघ्र सौ फीसद व्यापारिक संस्थान खोलने की अनुमति मिल सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी