Punjab : नेशनल स्कालरशिप में आवेदन करने की अंतिम तिथि कल, इन 83 स्कूलों की फाइलें पेंडिंग

नेशनल स्कालरशिप पोर्टल पर दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए स्कालरशिप आवेदन की अंतिम तिथि को महज एक दिन बाकी रह गया है। डायरेक्टर जनरल स्कूल शिक्षा पंजाब प्रदीप कुमार अग्रवाल की तरफ से फाइलें पेंडिंग वाले स्कूलों की लिस्ट जारी कर दी हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:50 PM (IST)
Punjab : नेशनल स्कालरशिप में आवेदन करने की अंतिम तिथि कल, इन 83 स्कूलों की फाइलें पेंडिंग
नेशनल स्कालरशिप में आवेदन करने के लिए एक दिन का ही समय बचा है।

जालंधर [अंकित शर्मा]। नेशनल स्कालरशिप पोर्टल पर दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए स्कालरशिप आवेदन की अंतिम तिथि को महज एक दिन बाकी रह गया है। मगर अभी भी सूबे के 83 स्कूलों के विद्यार्थियों के आधार कार्ड को लेकर आई आब्जेक्शन की वजह से आवेदन पेंडिंग हैं। डायरेक्टर जनरल स्कूल शिक्षा पंजाब प्रदीप कुमार अग्रवाल की तरफ से फाइलें पेंडिंग वाले स्कूलों की लिस्ट जारी कर दी हैं।

उन्होंने उन सभी राज्य भर के स्कूल प्रिंसिपलों और मुखियों को हिदायतें दी हैं कि वे समय रहते सारी कार्रवाई पूरी करवाएं। जिससे कोई भी विद्यार्थी अपने स्कालरशिप के लाभ से वंचित न रहे। काबिले जिक्र हो कि सामाजिक सुरक्षा और स्त्री बाल एंड विकास विभाग पंजाब की तरफ से नेशनल स्कालरशिप पोर्टल पर सेशन 2021-22 के लिए प्री मेट्रिक स्कालरशिप फआर डिसएबल्ड स्टूडेंट्स के लिए अप्लाई करने की तिथि 15 नवंबर घोषित की गई थी। मगर विद्यार्थियों के आवेदन पेंडिंग होने की वजह से अंतिम तिथि 30 नवंबर तक कर दी गई थी।

इन जिलों के इतने स्कूलों की फाइलें हैं पेंडिंग

अमृतसर-17, बरनाला-2, बठिंडा-3, फरीदकोट-3, फतेहगढ़ साहिब-4, फाजिल्का-3, फिरोजपुर-2, गुरदासपुर-3, होशियारपुर-8, जालंधर-8, लुधियान-1, मनसा-2, मोगा-1, मोहाली-4, मुक्तसर-4, पठानकोट-1, पटियाला-4, रूपनगर-4, संगरूर-4, एसएएस नगर के पांच स्कूलों की फाइलें पेंडिंग हैं।

chat bot
आपका साथी