PSEB से एसोसिएट स्कूलों को कंटिन्यूएशन फीस जमा कराने का आज और कल अंतिम मौका

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड को दी जाने वाली कंटिन्यूएशन फीस जमा कराने के लिए कल का ही दिन बाकी रह गया है। यह अंतिम मौका बोर्ड ने कोविड-19 वायरस की दूसरी लहर के चलते बनी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए दिया था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:50 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:50 AM (IST)
PSEB से एसोसिएट स्कूलों को कंटिन्यूएशन फीस जमा कराने का आज और कल अंतिम मौका
पीएसईबी से एसोसिएट स्कूलों को कंटिन्यूएशन फीस जमा कराने का 15 तक अंतिम मौका है।

जालंधर, जेएनएन। राज्य भर के एसोसिएट स्कूलों से 2020- 21 की पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड को दी जाने वाली कंटिन्यूएशन फीस जमा कराने के लिए आज और कल का ही दिन बाकी रह गया है। बता दें कि प्रत्येक बोर्ड की तरफ से एसोसिएट स्कूलों से कंटिन्यूएशन फीस ली जाती है। जिसके लिए बोर्ड की तरफ से 15 जून तक का समय दे दिया गया है। यह अंतिम मौका बोर्ड ने कोविड-19 वायरस की दूसरी लहर के चलते बनी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए दिया था ताकि आर्थिक तंगी से जूझ रहे स्कूल समय की अवधि बढ़ने से अपनी कंटिन्यूएशन फीस जमा करवा सकें। इससे पहले बोर्ड की तरफ से यह अवधि मई महीने के अंतिम सप्ताह तक की तय की गई थी जिसके तहत यह फीस स्कूलों को ऑनलाइन बोर्ड के जरिए ही जमा करवानी थी मगर अधिकतर स्कूलों की तरफ से खींचना जमा करवाए जाने और स्कूलों की तरफ से समय की मांग को बढ़ाए जाने के चलते ही तिथि को 15 जून तक किया गया था।

बता दें कि यह कंटिन्यूएशन फीस बोर्ड की तरफ से स्कूलों को बोर्ड से मान्यता लेने के लिए ही जमा करवाई जाती है जिसके तहत पांचवी तक के स्कूल, आठवीं तक के स्कूल, दसवीं तक के स्कूल और बारहवीं तक के स्कूलों के लिए अलग-अलग किससे जमा करवानी होती है। जिसके तहत उन्हें बोर्ड की तरफ से तय किए गए मापदंडों पर भी ध्यान रखना होता है। बोर्ड यह कंटिन्यूएशन फीस प्रत्येक दो व तीन साल बाद लेता है। मगर बीते वर्ष से कोविड-19 की वजह से स्कूल बंद होने पर स्कूलों की तरफ से यह फीस नहीं जमा करवाई गई थी।

chat bot
आपका साथी