Tokyo Olympics: कप्तान मनप्रीत सिंह की मां ने कहा, अब एक ही तमन्ना बाकी- पेरिस ओलिंपिक में बेटा गोल्ड जीते

मनजीत कौर ने कहा कि मनप्रीत की भी यही तमन्ना है कि जब तक वह देश के लिए मेडल जीतकर लाने में सक्षम रहेंगे तभी तक वह भारतीय हॉकी टीम में खेलेंगे। उम्मीद है कि मनप्रीत पेरिस ओलिंपिक तक उम्दा खेल का प्रदर्शन करते रहेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 03:38 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 03:38 PM (IST)
Tokyo Olympics: कप्तान मनप्रीत सिंह की मां ने कहा, अब एक ही तमन्ना बाकी- पेरिस ओलिंपिक में बेटा गोल्ड जीते
कप्तान मनप्रीत सिंह की मां की एक ही तमन्ना बेटा ओलिंपिक गोल्ड मेडल लेकर आए।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। देश को 41 वर्ष बाद कांस्य पदक दिलाने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह की मां मनजीत कौर की बस एक तमन्ना ही बाकी है। यह है कि उनका बेटा मनप्रीत एक और ओलंपिक खेले और देश के लिए गोल्ड मेडल जीते। मनप्रीत की मा मनजीत कौर वीरवार को पीएपी मल्टीपरपज हॉल में डीजीपी आईपीएस सहोता की तरफ से जालंधर के चारों खिलाड़ियों कप्तान मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, हार्दिक सिंह और वरुण कुमार को सम्मानित किए जाने वाले समारोह में उपस्थित थी। इसी दौरान उन्होंने अपने दिल की बात सबके साथ शेयर की। बता दें कि मनप्रीत सिंह लंदन, रियो और उसके बाद टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अगर वे वर्ष 2024 में पेरिस में होने वाले ओलिंपिक में हिस्सा लेते हैं तो यह उनका चौथा ओलिंपिक होगा। 

मनजीत कौर ने  कहा कि मनप्रीत की भी यही तमन्ना है कि जब तक वह देश के लिए मेडल जीतकर लाने में सक्षम रहेंगे, तभी तक वह भारतीय हॉकी टीम में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि पेरिस ओलंपिक के लिए केव 3 वर्ष बाकी बचे हैं और उम्मीद है कि मनप्रीत तब तक उम्दा खेल का प्रदर्शन करते रहेंगे। अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश की झोली में डालेंगे। अब तक मनप्रीत अपनी मेहनत और हुनर के बल पर देश के लिए सम्मान और गौरव बटोर कर लाया है। उम्मीद है कि ओलंपिक में भी देश को गोल्ड दिलाने में कामयाब रहेगा। 

पीएपी में पंजाब पुलिस ने किया खिलाड़ियों का सम्मान

वीरवार सुबह भारतीय टीम का हिस्सा रहे जालंधर के चारों स्टार खिलाड़ियों कप्तान मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मनदीप सिंह और वरुण कुमार का पंजाब पुलिस ने पीएपी परिसर में विशेष सम्मान  किया है। कार्यक्रम में खिलाड़ियों के घरवाले मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के बाद पंजाब के खिलाड़ियों को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी सम्मानित करेंगे।  पंजाब के खिलाड़ियों और भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को कुल 15.10 करोड़ रुपये के पुरस्कार दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी