Tokyo Olympics: ओलंपियन वरुण बोले- अगर Punjab Police से न्योता मिले तो सहर्ष करेंगे ज्वाइनिंग

वर्तमान में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) में कार्यरत ओलंपियन वरुण कुमार ने कहा कि वह पहले भी अतिथि खिलाड़ी के तौर पर पंजाब पुलिस की तरफ से खेलते रहे हैं। अगर पंजाब पुलिस उन्हें जॉइनिंग का न्योता देती है तो वह इसे सहर्ष स्वीकार करेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 05:18 PM (IST)
Tokyo Olympics: ओलंपियन वरुण बोले- अगर Punjab Police से न्योता मिले तो सहर्ष करेंगे ज्वाइनिंग
ओलिंपियन वरुण कुमार को वीरवार को पंजाब पुलिस ने पीएपी में सम्मानित किया। जागरण

मनुपाल शर्मा, जालंधर। टोक्यो ओलंपिक में गोल दागकर अपनी पहचान बताने वाले जालंधर के ओलंपियन वरुण कुमार की तमन्ना है कि पंजाब पुलिस उनकी बांह पकड़े। वरुण ने अपने मन की बात वीरवार को पीएपी जालंधर में अपने सम्मान में आयोजित समारोह के दौरान स्पेशल डीजीपी आईपीएस सहोता एवं अन्य अधिकारियों के सामने साझा की।

वर्तमान में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) में कार्यरत ओलंपियन वरुण कुमार ने कहा कि वह पहले भी अतिथि खिलाड़ी के तौर पर पंजाब पुलिस की तरफ से खेलते रहे हैं। अगर पंजाब पुलिस उन्हें जॉइनिंग का न्योता देती है, तो वह इसे सहर्ष स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के ही हैं और पंजाब पुलिस में शामिल होना उनके लिए गर्व की बात होगा। 

सम्मानित किए जाने के बाद जब पीएपी के अधिकारियों ने प्रत्येक खिलाड़ी से दो शब्द सांझा करने के लिए कहे तो ओलंपियन वरुण कुमार ने सीधे तौर पर अपनी तमन्ना बता दी। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के पंजाब से संबंधित खिलाड़ियों को वीरवार शाम चंडीगढ़ में बुलाया गया है। हालांकि इस बारे में यह तय नहीं है कि सरकार खिलाड़ियों को पंजाब पुलिस ज्वाइन करने संबंधी कोई न्योता दे सकती है।

पंजाब पुलिस ने जालंधर के चारों खिलाड़ियों को किया सम्मानित

बता दें कि वीरवार को पंजाब पुलिस ने जालंधर के चारों स्टार हाकी खिलाड़ियों- कप्तान मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, हार्दिक सिंह और वरुण कुमार को पीएपी परिसर में सम्मानित किया। सुबह खुली जीप में चारों खिलाड़ियों को पीएपी के मल्टीपर्पज हॉल में ले जाया गया। जहां उनके सम्मान में समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में खिलाड़ियों के घरवाले शामिल नहीं थे।  

हार्दिक को सम्मानित होता देख खुश हुईं प्रिंसिपल

जास, जालंध। जब शिष्य तरक्की करता है तो गुरु का प्रसन्न होना स्वभाविक है। संतुष्टि भी देता है और सम्मान भी बढ़ाता है। ऐसा ही गर्व वीरवार को पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डा. रश्मि विज के चेहरे पर भी साफ नजर आया। जब उनके स्कूल का पूर्व छात्र ओलंपियन हार्दिक सिंह सम्मान समारोह में शामिल होने पीएपी परिसर में पहुंचा। पीएपी के मल्टीपरपज हॉल में ओलंपियन हार्दिक सिंह को स्पेशल डीजीपी आईपीएस सहोता ने सम्मानित किया। हार्दिक सिंह ने भी अपनी पूर्व स्कूल की प्रिंसिपल को देखकर उनका आशीर्वाद लिया और गर्व से कहा कि वह पुलिस डीएवी स्कूल का ही पूर्व छात्र हैं।

 हार्दिक सिंह ने कहा कि पीएपी में हॉकी ओलंपियंस को देखकर उसका भी दिल करता था कि वह भी कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बने। इसी से प्रेरित होकर उसने हॉकी खेलना शुरू किया और टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय हॉकी टीम का सदस्य बना।

यह भी पढ़ें - भीड़ का ये कैसा इंसाफ, जालंधर में राजमा चोरी के आरोप में युवक की बेरहमी से पिटाई, पीठ पर लिखा 'चोर'

यह भी पढ़ें - Tokyo Olympics: कप्तान मनप्रीत सिंह की मां ने कहा, अब एक ही तमन्ना बाकी- पेरिस ओलिंपिक में बेटा गोल्ड जीते

chat bot
आपका साथी