Tokyo Olympics 2020 : अर्जेंटीना पर भारत की जीत में एलपीयू के स्टूडेंट वरुण व हरमनप्रीत का रहा शानदार प्रदर्शन

चार मैचों में तीन जीत के साथ भारत पूल ए में दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर अपराजित ऑस्ट्रेलिया है। भारत एक अगस्त को सुबह 6 बजे पूल बी से विजेता टीम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेलेगा। क्वार्टर फ़ाइनल जीतने पर 3 अगस्त सुबह 7 बजे सेमीफाइनल मुकाबला होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:46 AM (IST)
Tokyo Olympics 2020 : अर्जेंटीना पर भारत की जीत में एलपीयू के स्टूडेंट वरुण व हरमनप्रीत का रहा शानदार प्रदर्शन
वरुण कुमार और हरमनप्रीत ने अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जालंधर। भारतीय हाकी टीम में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के 7 विद्यार्थियों  ने टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।  भारत ने अर्जेंटीना, जो वर्तमान में दुनिया में सातवें स्थान पर है, को हराकर  3-1 की बड़ी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल  में प्रवेश किया है। एलपीयू के एमबीए के छात्र वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने प्रतिद्वंद्वी-टीम के खिलाफ एक-एक गोल किया, जबकि उनकी टीम के साथी  विवेक सागर प्रसाद ने भी एक गोल दागा।  

चार मैचों में तीन जीत के साथ भारत पूल ए में दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर अपराजित ऑस्ट्रेलिया है। न्यूज़ीलैंड पर 3-2 की चुनौतीपूर्ण जीत के बाद, स्पेन को 3-0  से हराकर और अब अर्जेंटीना को हराकर 8 बार की ओलिंपिक चैंपियन भारतीय हॉकी टीम एक बार फिर ओलंपिक पदक प्राप्त करने की ओर अग्रसर है। भारत को आखिरी पदक गोल्ड के रूप में 1980 के मास्को ओलिंपिक में मिला  था।

1 अगस्त को होगा क्वार्टरफाइनल मैच

भारतीय टीम को 30 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे मेजबान जापान के खिलाफ पूल 'ए' का मैच खेलना है। भारत एक अगस्त को सुबह 6 बजे पूल बी से विजेता टीम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेलेगा। क्वार्टर फ़ाइनल जीतने पर 3 अगस्त सुबह 7 बजे सेमीफाइनल मुकाबला होगा। फाइनल 5 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे होगा।एलपीयू के अन्य छात्रों नीरज चोपड़ा (भाला फेंक), अमोज जैकब (रिले रेस), बजरंग पुनिया (कुश्ती) के लिए प्रतियोगिताएं 4 अगस्त से शुरू होंगी।

एलपीयू खिलाड़ियों को देगी नकद पुरस्कार

अर्जेंटीना के खिलाफ जीत ने निश्चित रूप से एलपीयू के एमबीए छात्र-मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया है। एलपीयू पहले ही अपने पदक विजेताओं के लिए प्रतिष्ठित नकद पुरस्कारों की घोषणा कर चुकी है। टीम इंडिया को बधाई देते हुए एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचने के लिए उत्साह बरकरार रखने का आह्वान किया। 

यह भी पढ़ें - PSEB 12th Result: आज दोपहर 2.30 बजे घोषित होगा परिणाम, स्टूडेंट्स pseb.ac.in पर करें चेक

chat bot
आपका साथी